scriptRajasthan Power Cut Crisis : बिजली कटौती पर अशोक गहलोत का बड़ा बयान, सीएम भजनलाल पर कसा तंज | Rajasthan Power Cut Crisis Ashok Gehlot Big Statement takes a jibe at CM Bhajanlal | Patrika News
जयपुर

Rajasthan Power Cut Crisis : बिजली कटौती पर अशोक गहलोत का बड़ा बयान, सीएम भजनलाल पर कसा तंज

Rajasthan Power Cut Crisis : राजस्थान में भीषण गर्मी के बीच बिजली कटौती के हालात ने जनता की परेशानी बढ़ा दी है। बिजली कटौती पर कांग्रेस के दिग्गज नेता अशोक गहलोत ने चिंता जताते हुए बड़ा बयान दिया। अशोक गहलोत ने सीएम भजनलाल पर तंज कसा। जानें क्या कहा?

जयपुरMay 21, 2024 / 09:29 am

Sanjay Kumar Srivastava

Rajasthan Power Cut Crisis Ashok Gehlot Big Statement takes a jibe at CM Bhajanlal

बिजली कटौती पर अशोक गहलोत का बड़ा बयान

Rajasthan Power Cut Crisis : राजस्थान में भीषण गर्मी के बीच बिजली कटौती के हालात ने जनता की परेशानी बढ़ा दी है। उत्पादन और डिमांड में 1500 से 2500 मेगावाट तक अंतर गहरा गया है, जिससे ग्रामीण इलाकों के बाद अब छोटे शहरों में भी अघोषित रूप से बिजली कटौती की जा रही है। बिजली कटौती पर कांग्रेस के दिग्गज नेता अशोक गहलोत ने चिंता जताते हुए बड़ा बयान दिया। पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि सभी जिलों से अघोषित बिजली कटौती की शिकायतें आ रही हैं। भाजपा ने घोषणा पत्र में 24 घंटे घरेलू बिजली का वादा किया था। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा दावा कर रहे हैं कि घोषणा पत्र के 45 फीसदी वादे पूरे कर दिए परन्तु ये दावा पूरी तरह हवा हवाई साबित हो रहा है। मुख्यमंत्री को 6 माह से जारी भारत भ्रमण छोड़कर प्रदेश की जनता की ओर देखना चाहिए, जो इस गर्मी में बिजली कटौती से त्रस्त है।

आठ दिन में खरीदी 38 करोड़ यूनिट बिजली

प्रदेश में पिछले दिनों में 220 केवी जीएसएस के कई फीडर पर आधे से ढाई घंटे तक कटौती की गई है। खास यह है कि डिमांड पूरी करने के लिए ऊर्जा विकास निगम एक्सचेंज से हर दिन 5 से 6 करोड़ यूनिट महंगी बिजली खरीद रहा है। पिछले आठ दिन में 38 करोड़ यूनिट बिजली खरीदी गई। इसके लिए 225 करोड़ रुपए से ज्यादा कीमत चुकाई गई। इसके बावजूद स्थिति सामान्य होती नजर नहीं आ रही।
यह भी पढ़ें –

Good News : राजस्थान में यूजी-पीजी कालेजों में छात्राओं के लिए 30 फीसद सीट रहेगी आरक्षित, आदेश जारी

एक पखवाड़े में ही 590 लाख यूनिट बढ़ी मांग

पिछले एक पखवाड़े में 590 लाख यूनिट तक बिजली की मांग बढ़ गई। प्रदेश में एक मई को जहां 2836 लाख यूनिट बिजली की आपूर्ति थी, वहीं दूसरी पखवाड़े में 18 मई को 3425 लाख यूनिट तक पहुंच गई। मई में यह रेकॉर्ड डिमांड रही। ऐसे में लोड मैनेजमेंट के लिए अघोषित रूप से कटौती की गई।

Hindi News/ Jaipur / Rajasthan Power Cut Crisis : बिजली कटौती पर अशोक गहलोत का बड़ा बयान, सीएम भजनलाल पर कसा तंज

ट्रेंडिंग वीडियो