scriptलोकसभा चुनाव 2014: बीजेपी ने रामेश अवस्थी को दिया टिकट, निवर्तमान संसद ने लिखा पत्र | Lok Sabha Elections 2014: BJP ticket to Ramesh Awasthi from Kanpur | Patrika News
कानपुर

लोकसभा चुनाव 2014: बीजेपी ने रामेश अवस्थी को दिया टिकट, निवर्तमान संसद ने लिखा पत्र

UP Loksabha 2024 लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बीजेपी ने कानपुर से अपने प्रत्याशी की घोषणा कर दी है। मीडिया लाइन से राजनीति में आए रमेश अवस्थी को टिकट दिया गया है। ‌ निवर्तमान सांसद सत्यदेव पचौरी ने अपना एक पत्र भी वायरल किया है।

कानपुरMar 25, 2024 / 07:02 am

Narendra Awasthi

बीजेपी ने रामेश अवस्थी को दिया टिकट, निवर्तमान संसद ने लिखा पत्र

कानपुर से भाजपा प्रत्याशी रमेश अवस्थी

UP Loksabha 2024 News Kanpur Loksabha 2024 लोकसभा चुनाव 2024 में कानपुर संसदीय सीट से निवर्तमान सांसद सत्यदेव पचौरी की जगह बीजेपी ने रमेश अवस्थी को टिकट दिया है। इसके पहले सत्यदेव पचौरी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष को पत्र लिखकर जानकारी दी कि उनके नाम पर विचार न किया जाए। वह पार्टी के निष्ठावान कार्यकर्ता बने रहेंगे। ‌आज बीजेपी ने उत्तर प्रदेश के 13 संसदीय सीट से प्रत्याशियों की घोषणा की है। जिसमें कानपुर से रमेश अवस्थी का नाम है। सांसद सत्यदेव पचौरी के टिकट काटे जाने की चर्चा जोरों पर थी। पांचवी सूची में सत्यदेव पचौरी का इनाम की जगह बीजेपी ने प्रत्याशी के नाम की घोषणा की है।

यह भी पढ़ें

सांसद साक्षी महाराज को मिला टिकट, बोले 5 लाख से अधिक मतों से होगी जीत

बीजेपी से प्रत्याशी रमेश अवस्थी ने बीते 7 मार्च को अपने फेसबुक पेज पर सहारा इंडिया से इस्तीफा देने की पोस्ट शेयर की थी। जिसमें उन्होंने लिखा कि पिछले 32 वर्षों से मीडिया के शीर्ष पदों पर कार्य किया है। छात्र संघ के अध्यक्ष के रूप में राजनीति में सक्रिय हुए।

कई पुरस्कार मिले

उन्होंने लिखा कि राजनीतिक, सामाजिक क्षेत्र में काम कर रहे हैं। जिसके लिए कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय पुरस्कारों से सम्मानित भी किया गया है। अब पत्रकारिता के सफर को विराम देते हुए तब पूर्ण रूप से समाज सेवा का कार्य करूंगा। संसदीय क्षेत्र में होर्डिंग के माध्यम से भी अपना प्रचार प्रसार भी कर रहे थे। कानपुर में चौथे चरण का मतदान 13 में को होगा।

Home / Kanpur / लोकसभा चुनाव 2014: बीजेपी ने रामेश अवस्थी को दिया टिकट, निवर्तमान संसद ने लिखा पत्र

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो