scriptBJP ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए जारी की 40 स्टार प्राचारकों की लिस्ट, PM Modi और CM योगी समेत इन नेताओं के नाम शामिल | BJP released list of 40 star campaigners Lok Sabha elections 2024 including Prime Minister Narendra Modi and CM Yogi | Patrika News
लखनऊ

BJP ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए जारी की 40 स्टार प्राचारकों की लिस्ट, PM Modi और CM योगी समेत इन नेताओं के नाम शामिल

Lok Sabha Election 2024: BJP लोकसभा चुनाव 2024 के लिए 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है। इसमें पीएम मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के अलावा कई केंद्रीय मंत्रियों और मुख्यमंत्रियों के नाम शामिल हैं।

लखनऊApr 14, 2024 / 02:53 am

Aman Kumar Pandey

pm_modi_cm_yogi_amit_shah.jpg

pm_modi_cm_yogi_amit_shah

BJP Star Campaigner List 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) ने बीती रात शनिवार 13 अप्रैल को अपने 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट का ऐलान किया है। बीजेपी की इस सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के अलावा कई केंद्रीय मंत्रियों के नाम शामिल हैं। लोकसभा चुनाव के साथ-साथ बीजेपी ने गुजरात की विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए भी स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है। गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री एस जयशंकर, गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल का नाम स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल किया गया है।
सीएम योगी समेत इन नेताओं के भी नाम

बीजेपी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, अमेठी की सांसद और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के अलावा असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव और महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का भी नाम भी शामिल है।
यह भी पढ़ें

Ram Lala Surya Tilak: रामनवमी पर अयोध्या में सूर्य की किरण से होगा रामलला का तिलक, परीक्षण सफल

https://twitter.com/ANI/status/1779200222528516412?ref_src=twsrc%5Etfw
बीजेपी के कई बड़े नेताओं के नाम शामिल

वहीं बीजेपी के स्टार प्रचारकों की इस सूची में केंद्रीय नितिन गडकरी, भारती पवार, राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा, अर्जुन मुंडा, के अन्नामलाई, मनोज तिवारी, छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णु देव , रजनीभाई पटेल, आई के जडेजा का नाम शामिल किया गया है।
19 अप्रैल को पहले चरण का मतदान

19 अप्रैल को देश के 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 102 लोकसभा सीटों के लिए मतदान होगा। जानकारी के लिए बता दें कि पहले फेज की वोटिंग में उत्तर प्रदेश की 8 लोकसभा सीटे भी शामिल हैं।

Hindi News/ Lucknow / BJP ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए जारी की 40 स्टार प्राचारकों की लिस्ट, PM Modi और CM योगी समेत इन नेताओं के नाम शामिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो