scriptRam Lala Surya Tilak: रामनवमी पर अयोध्या में सूर्य की किरण से होगा रामलला का तिलक, परीक्षण सफल | Ramlala Surya tilak will be held in Ayodhya Ram Navami on 17th April | Patrika News
अयोध्या

Ram Lala Surya Tilak: रामनवमी पर अयोध्या में सूर्य की किरण से होगा रामलला का तिलक, परीक्षण सफल

Ram Mandir: वैज्ञानिकों ने सफल परीक्षण के बाद यह स्पष्ट कर दिया कि भगवान रामलला का तिलक सूर्यदेव इस बार ही रामनवमी के मौके पर करेंगे।

अयोध्याApr 13, 2024 / 06:42 am

Aman Kumar Pandey

rama_lala_surya_tilak.jpg

rama lala surya tilak

Ayodhya News: रामनवमी के दिन यानी 17 अप्रैल को वैज्ञानिक दर्पण के जरिए सूर्य की किरण को प्रभु रामलला के मस्तक पर पहुंचाएंगे। इस दौरान सूर्य की किरण लगभग 4 मिनट तक भगवान रामलला के ललाट की शोभा बढ़ाएगा। जिसका शुक्रवार 12 अप्रैल को पूर्वाभ्यास हुआ और प्रयोग पूर्ण रूप से सफल रहा।
सूर्यदेव करेंगे प्रभु श्री राम का ‘सूर्य तिलक’

वैज्ञानिकों ने सफल परीक्षण के बाद यह स्पष्ट कर दिया कि भगवान रामलला का तिलक सूर्यदेव इस बार ही रामनवमी के मौके पर करेंगे। पहले यह अनुमान लगाया जा रहा था कि मंदिर पूर्ण होने के बाद ही यह प्रयोग सफल हो सकेगा, लेकिन वैज्ञानिकों ने सूर्य की किरण को शुक्रवार को प्रभु रामलला के मस्तक तक सफलतापूर्वक पहुंचाया।
यह भी पढ़ें

अखिलेश यादव से मिले संजय सिंह, UP में AAP ने इंडिया गठबंधन का किया समर्थन

श्रीराम जन्मभूमि के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने जानकारी दी कि सूर्य के तिलक का सफल परीक्षण पूरा कर लिया गया है। वैज्ञानिकों ने जिस तरह से प्रयास किया है। वह बहुत सराहनीय और बहुत अद्भुत है। क्योंकि सूर्य की किरणें प्रभु रामलला के ठीक ललाट पर पड़ी है। जैसे ही सूर्य की किरणें प्रभु राम के माथे पर पड़ी, वैसे ही पता चल रहा है कि भगवान सूर्य उदय कर रहे हैं।
यह भी पढ़ें

Premanand Ji Maharaj Health Deteriorated: वृंदावन संत प्रेमानंद जी महाराज के सीने में दर्द, अस्पताल में भर्ती, जानें अब कैसी है तबीयत

उन्होंने आगे कहा कि इतना ही नहीं, त्रेता युग में भी जब प्रभु राम ने अवतार लिया था तो उस दौरान सूर्य देव एक महीने तक अयोध्या में रुके थे। त्रेता युग का वह दृश्य अब कलयुग में भी साकार हो रहा है। जब हम प्रभु राम का आरती उतार रहे थे और सूर्य देव उनके माथे पर राजतिलक कर रहे थे तो वह दृश्य बहुत अद्भुत दिख रहा था।

Hindi News/ Ayodhya / Ram Lala Surya Tilak: रामनवमी पर अयोध्या में सूर्य की किरण से होगा रामलला का तिलक, परीक्षण सफल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो