scriptमुंबई में दो इमारतों में लगी भीषण आग, 6 लोग झुलसे, 4 घंटे में पाया गया काबू | Massive fire breaks out in Dharavi building in Mumbai | Patrika News
मुंबई

मुंबई में दो इमारतों में लगी भीषण आग, 6 लोग झुलसे, 4 घंटे में पाया गया काबू

Mumbai Fire : मुंबई के धारावी इलाके में मंगलवार तड़के आग लगने से छह लोग घायल हो गए, जिनमें से पांच झुलस गए।

मुंबईMay 28, 2024 / 01:22 pm

Dinesh Dubey

Dharavi fire
Mumbai Dharavi Fire : मुंबई के धारावी इलाके में मंगलवार तड़के भीषण आग लग गई। इस घटना में छह लोगों के झुलसने की खबर है। सभी पीड़ितों का सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है। मुंबई फायर ब्रिगेड ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया है।
अधिकारियों ने बताया कि धारावी के 90 फीट रोड पर काला किला इलाके (Kala Qila Dharavi) में मंगलवार सुबह करीब 3.50 बजे एक औद्योगिक परिसर में आग लगने की सूचना मिली। तत्काल मौके पर 10 फायर ब्रिगेड की गाड़ियों और पानी के टैंकरों को भेजा गया। आग को सुबह 8.10 बजे के करीब बुझा दिया गया।

यह भी पढ़ें

पुणे हिट एंड रन कांड के बाद एक्शन में पुलिस, 50 से ज्यादा बार और पबों पर मारा छापा

बीएमसी के मुताबिक, धारावी झुग्गी-बस्ती इलाके में स्थित अशोक मिल परिसर में तीन मंजिला और चार मंजिला इमारतों में आग लगी थी। इस घटना में कम से कम छह लोग झुलस गए। सभी घायलों को सायन अस्पताल ले जाया गया। जिनमें से दो लोग 30 से 50 फीसदी और दो अन्य लोग आठ से 10 फीसदी तक आग में झुलस गये। एक अन्य युवक के हाथ पर मामूली चोट आई थी, जिसे उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी।

घायलों की पहचान 26 वर्षीय सलमान खान, 26 वर्षीय मनोज, 22 वर्षीय अमजद, 28 वर्षीय सलाउद्दीन, 26 वर्षीय सईदुल रहमान और रफीक अहमद के तौर पर हुई है।

फायर ब्रिगेड को आग पर काबू पाने में चार घंटे लगे। आग कपड़े की फैक्ट्री से शुरू होने की आशंका जताई जा रही है। दोनों इमारतों में रखे लकड़ी के सामान, कपड़े, फर्नीचर और उपकरण जलकर खाक हो गए। फ़िलहाल आग लगने का कारणों का पता नहीं चल सका है।

Hindi News/ Mumbai / मुंबई में दो इमारतों में लगी भीषण आग, 6 लोग झुलसे, 4 घंटे में पाया गया काबू

ट्रेंडिंग वीडियो