scriptDelhi Fire: दिल्ली में 4 मंजिला मकान जलकर राख, 13 लोगों का हुआ रेस्क्यू, 3 की दर्दनाक मौत | Delhi Shahdara Fire in house 3 killed 13 rescued | Patrika News
राष्ट्रीय

Delhi Fire: दिल्ली में 4 मंजिला मकान जलकर राख, 13 लोगों का हुआ रेस्क्यू, 3 की दर्दनाक मौत

Delhi Fire Accident: Delhi Fire Accident: दिल्ली के कृष्णा नगर इलाके में रविवार को एक चार मंजिला आवासीय इमारत में आग लग गई। इस घटना में तीन लोगों की मौत हो गई।

नई दिल्लीMay 26, 2024 / 10:41 am

Akash Sharma

delhi fires sahadra
Delhi Fire Accident: दिल्ली के कृष्णा नगर इलाके में रविवार को एक चार मंजिला आवासीय इमारत में आग लग गई। इस घटना में तीन लोगों की मौत हो गई। अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि आग बुझाने के बाद 13 लोगों को बचा लिया गया है।

क्या कहते हैं अधिकारी

फायर बिग्रेड अधिकारी ने बताया, ‘परमिला शाद (66) का जला हुआ शव इमारत की पहली मंजिल से बरामद किया गया, जबकि केशव शर्मा (18) और अंजू शर्मा (34) को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।’ दिल्ली अग्निशमन सेवा (DFS) के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया कि रविवार, 26 मई सुबह 2:35 बजे कृष्णा नगर में बैंक ऑफ इंडिया के पास एक घर में आग लगने की सूचना मिली। इसके बाद तत्काल दमकल की पांच गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया। सुबह 8 बजे तक आग पर काबू पा लिया गया।


ऐसे हुई घटना

दिल्ली अग्निशमन सेवा (DFS) के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया कि आग घर की स्टिल्ट पार्किंग में खड़े 11 दोपहिया वाहनों में लगी थी । इसके बाद पहली मंजिल तक फैल गई। इमारत में ग्राउंड (स्टिल्ट) प्लस चार मंजिलें हैं और इसका क्षेत्रफल 100 वर्ग गज है। दूसरी, तीसरी और चौथी मंजिलें गर्मी और धुएं से प्रभावित थीं। पहली मंजिल पर एक जला हुआ शव मिला। ऊपरी मंजिलों से 12 लोगों को बचाकर अलग-अलग अस्पतालों में पहुंचाया गया। उन्होंने आगे बताया कि जीटीबी अस्पताल में दो लोगों को मृत घोषित कर दिया गया, जबकि एक गंभीर व्यक्ति को मैक्स अस्पताल रेफर कर दिया गया।

Hindi News/ National News / Delhi Fire: दिल्ली में 4 मंजिला मकान जलकर राख, 13 लोगों का हुआ रेस्क्यू, 3 की दर्दनाक मौत

ट्रेंडिंग वीडियो