scriptइतिहास में पहली बार गांधी परिवार ने कांग्रेस को नहीं दिया वोट, जानें क्यों आई ऐसी नौबत | Sonia, Rahul, Priyanka could not vote for the Congress candidate, know why such a situation arose | Patrika News
राष्ट्रीय

इतिहास में पहली बार गांधी परिवार ने कांग्रेस को नहीं दिया वोट, जानें क्यों आई ऐसी नौबत

Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने आज नई दिल्ली में अपना वोट डाला।

नई दिल्लीMay 25, 2024 / 03:54 pm

Prashant Tiwari

कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी व पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार सुबह नई दिल्ली सीट के एक मतदान केंद्र पर वोट डाला। मतदान के बाद राहुल गांधी ने अपनी मां सोनिया गांधी के साथ एक सेल्फी भी ली। गौरतलब है कि कांग्रेस के वरिष्ठतम नेताओं में शुमार सोनिया गांधी, राहुल गांधी व प्रियंका गांधी वाड्रा ने जिस सीट पर मतदान किया है वहां से इस बार कांग्रेस का कोई उम्मीदवार नहीं है।
इस वजह से कांग्रेस को वोट नहीं डाल पाए सोनिया, राहुल
आम आदमी पार्टी से हुए गठबंधन के चलते नई दिल्ली संसदीय क्षेत्र से इस बार कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार नहीं उतारा है। यहां आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार सोमनाथ भारती मैदान में हैं। उनके मुकाबले भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार बांसुरी स्वराज हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि सोनिया, राहुल व प्रियंका तीनों ने ही इस बार आम आदमी पार्टी को वोट किया।
लोकसभा चुनाव में होगी इंडिया गठबंधन की जीत
राहुल और सोनिया एक साथ मतदान करने पहुंचे थे। वहीं प्रियंका गांधी वाड्रा और उनके बच्चों ने भी दिल्ली में मतदान किया।मतदान के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने विश्वास जताया कि लोकसभा के इन चुनावों में इंडिया गठबंधन जीतेगा। प्रियंका गांधी ने कहा कि मौजूदा लोकसभा चुनाव के दौरान बेरोजगारी और बढ़ती महंगाई देशभर में सबसे बड़े मुद्दे हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि हम अपने आपसी मतभेद अलग रखकर भारत संविधान व लोकतंत्र के लिए वोट दे रहे हैं।
सुबह 7 बजे शुरू हुआ मतदान

प्रियंका के बेटे रेहान राजीव वाड्रा ने इन चुनावों को महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि वह सभी युवाओं से संविधान बचाने और सकारात्मक बदलाव के लिए वोट करने का अनुरोध करते हैं। लोकसभा चुनाव के छठे चरण का मतदान शनिवार सुबह 7 बजे शुरू हुआ जो शाम छह बजे तक चलेगा।
58 सीटों पर 889 उम्मीदवार चुनाव मैदान में

छठे चरण में दिल्ली की सभी सातों सीटों समेत 58 संसदीय क्षेत्रों में मतदान हो रहा है। 8 राज्यों/केन्द्र-शासित प्रदेशों की इन 58 सीटों पर 889 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। 58 सीटों पर हो रहे मतदान के लिए 1.14 लाख मतदान केंद्र बनाए गए हैं।
दिल्ली में इन दिग्गजों की किस्मत दांव पर

दिल्ली से भाजपा के मनोज तिवारी, बांसुरी स्वराज, कमलजीत सहरावत, हर्ष मल्होत्रा, योगेंद्र चंदोलिया, रामबीर सिंह बिधुड़ी व प्रवीण खंडेलवाल चुनाव लड़ रहे हैं जबकि आम आदमी पार्टी और कांग्रेस गठबंधन की ओर से कन्हैया कुमार, जयप्रकाश अग्रवाल, महाबल मिश्रा, उदित राज, कुलदीप कुमार, सहीराम व सोमनाथ भारती उम्मीदवार हैं।

Hindi News/ National News / इतिहास में पहली बार गांधी परिवार ने कांग्रेस को नहीं दिया वोट, जानें क्यों आई ऐसी नौबत

ट्रेंडिंग वीडियो