scriptप्रधानमंत्री की कुर्सी पर म्यूजिकल चेयर खेलना चाहते हैं इंडी गठबंधन वाले, आखिरी चरण के प्रचार में पीएम मोदी ने झोंकी ताकत | Want to play musical chairs on the Prime Minister's chair | Patrika News
राष्ट्रीय

प्रधानमंत्री की कुर्सी पर म्यूजिकल चेयर खेलना चाहते हैं इंडी गठबंधन वाले, आखिरी चरण के प्रचार में पीएम मोदी ने झोंकी ताकत

PM Modi in Bihar: राजद पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि यह ऐसा लालटेन है जो सिर्फ एक ही घर में रोशनी करता है।

पटनाMay 25, 2024 / 02:38 pm

Prashant Tiwari

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि इस चुनाव में एक तरफ मोदी है जो विकसित भारत, आत्मनिर्भर भारत और देश की सुरक्षा को मजबूत बनाने में जुटा है, दूसरी तरफ इंडी गठबंधन है, जिसके पास काम ही नहीं है, समय ही समय है। कुछ लोग जेल में विश्राम करते हैं, कुछ बाहर आराम करते हैं। इसलिए, वो दिन-रात मोदी को गालियां देने में जुटे हैं। 
Indi alliance members want to play musical chairs on Prime Minister's chair, roaming around with lanterns in the era of LED: PM Modi
LED के जमाने में लालटेन लेकर घूम रहे

पीएम मोदी ने पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र से भाजपा के प्रत्याशी रामकृपाल यादव के समर्थन में विक्रम में आयोजित रैली को संबोधित करते हुए मनेर के चर्चित लड्डू का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि यहां का लड्डू मशहूर तो है ही, इसमें ताकत भी है। उन्होंने 4 जून के लिए इसे तैयार रखने के लिए भी कहा। पीएम मोदी ने कांग्रेस, राजद और इंडी गठबंधन को परिवारवाद को लेकर घेरते हुए कहा कि एलईडी बल्ब का जमाना चल रहा है और ये बिहार में लालटेन लेकर घूम रहे हैं।
RJD का लालटेन 30 साल से एक ही घर में रोशनी दे रहा है

उन्होंने राजद पर निशाना साधते हुए कहा, “यह ऐसा लालटेन है जो सिर्फ एक ही घर में रोशनी करता है। 30 साल में इसने एक ही घर में रोशनी की और चारों तरफ अंधेरा किया। लालटेनियों ने बिहार में अंधेरा ही फैलाया है। दूसरे के बेटे-बेटियों को पूछते तक नहीं। इंडी गठबंधन वालों का सूत्र है, अपना काम बनता भाड़ में जाए जनता।”
दिल्ली का फैसला आप करने वाले हैं

प्रधानमंत्री ने रैली में आए लोगों से कहा कि यह सिर्फ एमपी चुनने का चुनाव नहीं है। ये चुनाव देश का पीएम चुनने के लिए है। अब आपका वोट मामूली नहीं है। अब आपका वोट देश का पीएम चुनने वाला है। भले ही आप पाटलिपुत्र में हों, लेकिन, दिल्ली का फैसला आप करने वाले हैं।
इंडी गठबंधन की योजना पांच साल में पांच पीएम देने की है
इंडी गठबंधन की ओर से प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित नहीं किए जाने पर पीएम मोदी ने कहा कि भारत को ऐसा पीएम चाहिए, जो इस दमदार देश का दम दुनिया के सामने दमखम के साथ रख सके। इंडी गठबंधन की योजना पांच साल में पांच पीएम देने की है। ऐसे में देश का क्या होगा? इसके लिए दावेदार कौन-कौन हैं? गांधी परिवार का बेटा, सपा वाले परिवार का बेटा, नेशनल कॉन्फ्रेंस वाले परिवार का बेटा, एनसीपी वाले परिवार की बेटी, टीएमसी वाले परिवार का भतीजा, आप पार्टी के आका की पत्नी, नकली शिवसेना परिवार का बेटा और राजद के बेटे और बेटियां, ये सारे परिवारवादी मिलकर पीएम पद की कुर्सी पर म्यूजिकल चेयर खेलना चाहते हैं।
बिहार ने सामाजिक न्याय की लंबी लड़ाई लड़ी है

उन्होंने आरक्षण को लेकर भी राजद और कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बिहार ने सामाजिक न्याय की लंबी लड़ाई लड़ी है। हमारा संविधान कहता है कि भारत में धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं होगा। लेकिन, राजद-कांग्रेस के लोग मुसलमानों को आरक्षण देना चाहते हैं। 2024 के चुनाव में जब मैंने इन दलों की साजिश का पर्दाफाश किया तो इनकी एससी, एसटी और ओबीसी आरक्षण विरोधी करतूतें सामने आ रही हैं। राजद और कांग्रेस ने मिलकर यादव, कुर्मी, कुशवाहा, तेली, कान्हू, निषाद, पासवान और मुसहर परिवारों के आरक्षण पर डाका डाल दिया है।
पहले गोदामों में अनाज सड़ जाता था
उन्होंने कहा कि इंडी गठबंधन को वोटबैंक की गुलामी करनी है या वहां जाकर मुजरा करना है, जो भी करें। मैं एससी-एसटी, ओबीसी आरक्षण के साथ खड़ा हूं और खड़ा रहूंगा। जब तक जान है, इसके लिए लड़ता रहूंगा। संविधान सर्वोपरि है, अंबेडकर की भावना सर्वोपरि है। मैं जानता हूं कि हक छीनने और हक नहीं मिलने पर कितनी तकलीफ होती है। पहले गोदामों में अनाज सड़ जाता था, आज गरीबों तक पहुंच रहा है। बता दें कि पाटलिपुत्र में भाजपा प्रत्याशी रामकृपाल यादव का मुकाबला राजद प्रमुख लालू यादव की बेटी मीसा भारती से है। यहां लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण में एक जून को मतदान होना है।

Hindi News/ National News / प्रधानमंत्री की कुर्सी पर म्यूजिकल चेयर खेलना चाहते हैं इंडी गठबंधन वाले, आखिरी चरण के प्रचार में पीएम मोदी ने झोंकी ताकत

ट्रेंडिंग वीडियो