scriptथायराइड से छुटकारा पाने के लिए डाइट में शामिल करें यह चीज, कुछ ही दिनों में दिखेगा फायदा… निखरेगा रंग-रूप | Thyroid Problem: Drink coriander water daily to get rid of thyroid | Patrika News
रायपुर

थायराइड से छुटकारा पाने के लिए डाइट में शामिल करें यह चीज, कुछ ही दिनों में दिखेगा फायदा… निखरेगा रंग-रूप

Thyroid Problem: डॉ. सारिका ने बताया की महिलाओं में उचित आहार कितना जरूरी है, थायराइड मधुमेह विटामिन की कमी बहुत आम होती जा रही है। उचित पोषण द्वारा इस समस्या को कम किया जा सकता है।

रायपुरMar 12, 2024 / 02:31 pm

Khyati Parihar

health_alert.jpg
Health Alert: राजधानी के एक क्लिनिक में महिला और उनका स्वास्थ्य विषय पर वर्कशॉप का आयोजन किया गया। वर्कशॉप मे मनोचिकित्सक डॉ. राहुल, डॉ. जॉफी, डॉ. सारिका श्रीवास्तव और फिजियोथैरेपिस्ट नेहा अग्रवाल ने बात रखी। डॉ. राहुल ने बताया कि तनाव आम जन की समस्या बन गई है। तनाव कम करने में मनोचिकित्सक की सलाह लेना आवश्यक है। उन्होंने ओसीडी के विषय में प्रकाश डाला।
यह भी पढ़ें

भाभी-देवर का चल रहा था चक्कर, पति बना अवैध संबंध के बीच रोड़ा तो उठाया ये खौफनाक कदम..जानकर दहल जाएगा दिल

Coriander Water Benefits: महिलाओं मे गर्भावस्था और डिलीवरी के बाद होने वाले अवसाद से निपटने के तरीकों के बारे में बताया। डॉ. जॉफी ने सर्विकल कैंसर की जांच के लिए पेप्स्मियर टेस्ट कब करवाना चाहिए, कैंसर से बचाव के लिए लगने वाले टीके की जानकारी दी।
डॉ. सारिका ने बताया की महिलाओं में उचित आहार कितना जरूरी है, थायराइड मधुमेह विटामिन की कमी बहुत आम होती जा रही है। उचित पोषण द्वारा इस समस्या को कम किया जा सकता है। थॉयराइड को कम करने में धनिया का (Thyroid Problem) पानी लहसून महत्वपूर्ण है। रजोनिवृति के पश्चात सोयाबीन कॉफी डार्क चॉकलेट अंकुरीत अनाज ग्लूटें मुक्त आहार जरूरी है।

Home / Raipur / थायराइड से छुटकारा पाने के लिए डाइट में शामिल करें यह चीज, कुछ ही दिनों में दिखेगा फायदा… निखरेगा रंग-रूप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो