scriptनागपुर में जड़ी-बूटी बेचता मिला हत्यारा, 13 साल पहले सुप्रीम कोर्ट भी सुना चुका है सजा | The murderer was found selling herbs in Nagpur, he was sentenced 13 years ago | Patrika News
सागर

नागपुर में जड़ी-बूटी बेचता मिला हत्यारा, 13 साल पहले सुप्रीम कोर्ट भी सुना चुका है सजा

उच्च्तम न्यायालय 2011 में दे चुका था आजीवन कारावास की सजा, 10 हजार का इनामी था, इसी मामले का एक अन्य आरोपी 14 मई को हुआ था गिरफ्तार

सागरMay 25, 2024 / 03:50 pm

Murari Soni

sagar news

sagar news

सागर. देवरी के मछरिया गांव में 34 वर्षीय युवक की हत्या करने वाले फरार आरोपियों को पकडऩे में पुलिस को लंबे समय बाद सफलता मिली है। वारदात 1991 की है। जिसमें जिला न्यायालय से आरोपी दोष मुक्त हो गए थे, लेकिन 2011 में सुप्रीम कोर्ट ने आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी। फरार आरोपियों पर 10 हजार रुपए का इनाम भी घोषित किया गया था। मामले को लेकर एसपी के निर्देश पर आरोपियों की धरपकड़ के लिए टीम बनाई गई, जिसमें से एक आरोपी 14 मई को गिरफ्तार किया गया था और दूसरा आरोपी नागपुर से हिरासत में लिया गया।
नागपुर में आरोपी जड़ी-बूटी बेचता पकड़ा गया।जानकारी के अनुसार 1991 में देवरी मछरिया गांव निवासी हिब्बु उर्फ प्रभुदयाल पचौरी और उम्मी उर्फ उमाशंकर तिवारी ने 34 वर्षीय बाबूलाल पचौरी की हत्या कर दी थी।हत्या के मामले में देवरी पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था जो जिला न्यायालय से दोषमुक्त होने हो गए थे। मामला उच्चतम न्यायालय पहुंचा जहां 2011 में सुप्रीम कोर्ट ने दोनों आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई। लेकिन दोनों आरोपी 20 मई 2011 से फरार थे।आरोपियों को गिरफ्तार करने एसपी के निर्देश पर टीम गठित की गई। 14 मई 2024 को ही पुलिस ने हिब्बु उर्फ प्रभुदयाल को गिरफ्तार किया था।
वहीं उम्मी उर्फ उमाशंकर तिवारी फरार था। एसपी ने उम्मी को पकडऩे टीम गठित कर नागपुर पहुंचाई जहां निरीक्षक रोहित डोंगरे, आरक्षक मनीष, आशीष, लवकुश, वैज्ञानिक साक्ष्य एकत्र करने प्रधान आरक्षक सौरभ रैकवार की मदद से टीम ने नागपुर से आरोपी को गिरफ्तार किया। आरोपी नागपुर के जगदंबा नगर मसाला टोली खसाला में पंडितजी के नाम से वैद्य बनकर जड़ी-बूटी बेचता मिला।

Hindi News/ Sagar / नागपुर में जड़ी-बूटी बेचता मिला हत्यारा, 13 साल पहले सुप्रीम कोर्ट भी सुना चुका है सजा

ट्रेंडिंग वीडियो