scriptBig Train Accident: कंचनजंगा एक्सप्रेस दुर्घटना की बड़ी वजह आई सामने, जानिए क्यों हवा में लहरा गए कोच? | Big Train Accident: The major reason behind the Kanjanjunga Express accident has come to the fore, know why the coaches swayed in the air? | Patrika News
राष्ट्रीय

Big Train Accident: कंचनजंगा एक्सप्रेस दुर्घटना की बड़ी वजह आई सामने, जानिए क्यों हवा में लहरा गए कोच?

Big Train Accident : पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे में हुई दुर्घटना का कारण सामने आ गया है। इसके साथ ही रेलवे ने इस दुर्घटना के विस्तृत जांच के आदेश जारी कर दिए हैं।

गुवाहाटीJun 17, 2024 / 11:51 am

Anand Mani Tripathi

Kanchenjunga Express Accident: पश्चिम बंगाल में सोमवार को न्यू जलपाईगुड़ी और रंगापानी स्टेशनों के बीच अगरतला से सियालदाह जा रही कंचनजंगा एक्सप्रेस को मालगाड़ी ने पीछे से टक्कर मार दी। इस दुर्घटना में 5 लोगों की मौत हो गई है और 25 से अधिक लोग घायल हैं। यह ट्रेन दुर्घटना क्यों हुई है इसकी जानकारी अब सामने आ गई है। एनएफआर के एक वरिष्ठ रेलवे अधिकारी ने बताया है कि प्रथम दृष्टया यह साफ है कि मालगाड़ी ने सिग्नल तोड़ा है। यह जांच का विषय है कि मालगाड़ी इसी ट्रेक पर कैसे इतनी नजदीक आ गई?
आरसीएफ कोच के कारण हवा में अटका कोच
रेलवे लगातार एंटी कोलाइड एलएचबी सभी ट्रेनों में लगा रहा है। यह कोच किसी दुर्घटना के दौरान एक से दूसरे कोच पर नहीं चढ़ते हैं ज​बकि पुराने आरसीएफ कोच किसी भी दुर्घटना के दौरान एक दूसरे पर चढ़ जाते हैं और इसके कारण मौत का आंकड़ा बढ़ जाता है। इस दुर्घटना में गनीमत यह रही कि पीछे एक रैक मालगाड़ी के कोच का लगा था नहीं तो मौत का आंकड़ा बढ़ जाता है।

Hindi News/ National News / Big Train Accident: कंचनजंगा एक्सप्रेस दुर्घटना की बड़ी वजह आई सामने, जानिए क्यों हवा में लहरा गए कोच?

ट्रेंडिंग वीडियो