scriptRajasthan: पाई-पाई जोड़ कर भाई ने भात भरने के लिए जमा किये थे पैसे, कुछ ही पल में कपड़े-नकदी जलकर राख | clothes clothes and jewellery burnt to ashes due to fire in house | Patrika News
सवाई माधोपुर

Rajasthan: पाई-पाई जोड़ कर भाई ने भात भरने के लिए जमा किये थे पैसे, कुछ ही पल में कपड़े-नकदी जलकर राख

कुंडेरा थानांतर्गत भूरी पहाड़ी गांव में कमलेश चेजा पत्थर के काम पर मजदूरी कर परिवार का पालन कर रहा है। काफी दिनों से मजदूरी कर भात भरने के लिए एक एक पैसा जमा कर रहा था।

सवाई माधोपुरMay 04, 2024 / 11:03 am

Kirti Verma

Sawaimadhopur News : कुंडेरा थानांतर्गत भूरी पहाड़ी गांव में शुक्रवार को कमलेश पुत्र गोपाल बैरवा के छप्पर पॉश में आग लगने से एक ग्याबन भैंस व पाडी झुलस कर मर गई। भात भरने के लिए छप्पर में रखे 25 हजार नकद व इतने मोल के कपड़े भी आग की भेंट चढ़ गए। अनाज व अन्य घरेलू उपयोग के समान भी रख के ढेर में बदल गए। स्थानीय निवासी राजकुमार मीणा ने बताया कि कमलेश बैरवा गांव में बने एक छप्पर पॉश में रहता है। शुक्रवार दोपहर अचानक छप्पर में आग लग गई। आग की लपटें उठती देख ग्रामीण आग बुझाने पहुंचे, लेकिन इससे पहले ही सब कुछ जल कर नष्ट हो गया। आग लगने का कारण बिजली शॉट सर्किट बताया गया है। हालांकि यह जांच का विषय है।

भात भरने के लिए जमा किये थे पैसे

स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि कमलेश चेजा पत्थर के काम पर मजदूरी कर परिवार का पालन कर रहा है। दो माह पहले पत्नी की बीमारी के चलते मौत हो गई। चार बेटी व एक बेटा है। काफी दिनों से मजदूरी कर भात भरने के लिए एक एक पैसा जमा कर रहा था। गुरुवार को ही 25 हजार रुपये का कपड़ा खरीद कर लाया था। भात के खर्च के लिए 25 हजार नकद राशि भी छप्पर में रखी थी, लेकिन आग ने सब कुछ जला दिया।
यह भी पढ़ें : अंगों की खरीद-फरोख्त मामले में बड़ा खुलासा, 30 लाख में सौदा, हॉस्पिटल तक पहुंचती थी 10 लाख की बंधी

यह भी जल गया आग से

आग लगने से एक ग्याबन भैंस, एक पाडी, अनाज, कपड़े, जेवरात, गहने, बर्तन सहित सभी सामान जल कर खाक हो गए। अब कमलेश के पाश खाने के लिए अनाज के दाने भी नहीं बचे।

आर्थिक मदद के लिए कलक्टर से गुहार

पंचायत समिति सदस्य नारंगी मीणा ने बताया कि कमलेश बैरवा बहुत ही निर्धन परिवार से है। बिजली निगम की लापरवाही से छप्पर जला है। पीड़ित के खाने के दाने भी नहीं बचे। आर्थिक मदद के किये जिला कलक्टर को पत्र लिखेंगे।

Hindi News/ Sawai Madhopur / Rajasthan: पाई-पाई जोड़ कर भाई ने भात भरने के लिए जमा किये थे पैसे, कुछ ही पल में कपड़े-नकदी जलकर राख

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो