scriptआरएनटी मेडिकल कॉलेज में आज से रेजिडेंट डॉक्टर हड़ताल पर, सीनियर डॉक्टर्स की छुट्टियां रद्द | Rajasthan RNT Medical College Udaipur Resident Doctors on Strike from Today Senior Doctors Leave Cancelled | Patrika News
उदयपुर

आरएनटी मेडिकल कॉलेज में आज से रेजिडेंट डॉक्टर हड़ताल पर, सीनियर डॉक्टर्स की छुट्टियां रद्द

RNT Medical College Udaipur : जयपुर के एसएमएस हॉस्पिटल एंड मेडिकल कॉलेज में 5 रेजिडेंट डॉक्टर्स को निलम्बित करने के विरोध की आंच उदयपुर तक पहुंची है। विरोध में आरएनटी मेडिकल कॉलेज उदयपुर के रेजिडेंट डॉक्टर्स ने शनिवार से हड़ताल की घोषणा की है।

उदयपुरApr 13, 2024 / 03:45 pm

Sanjay Kumar Srivastava

rnt_medical_college_udaipur.jpg

RNT Medical College Udaipur

Resident Doctors Strike : जयपुर के एसएमएस हॉस्पिटल एंड मेडिकल कॉलेज में 5 रेजिडेंट डॉक्टर्स को निलम्बित करने के विरोध की आंच उदयपुर तक पहुंची है। विरोध में आरएनटी मेडिकल कॉलेज के रेजिडेंट डॉक्टर्स ने शनिवार से हड़ताल की घोषणा की है। इसको लेकर आरएनटी मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने सीनियर डॉक्टर्स की छुट्टियां निरस्त कर दी है, वहीं सामान्य ऑपरेशन टालने के निर्देश दिए हैं। उदयपुर रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने मेडिकल कॉलेज प्रिंसीपल डॉ. विपिन माथुर को पत्र सौंपकर शनिवार से संपूर्ण कार्य बहिष्कार की सूचना दी है। बताया कि एसएमएस मेडिकल कॉलेज में प्रशासन की ओर से एकतरफा व भेदभावपूर्ण कार्रवाई करते हुए 5 रेजिडेंट डॉक्टर्स को निलम्बित किया गया है, जो कि अन्यायपूर्ण है। इस कार्रवाई से प्रदेशभर के रेजिडेंट डॉक्टर्स में रोष है।

एसोसिएशन के सभी अध्यक्षों की बैठक हुई, जिसमें शनिवार से प्रदेशभर में कार्य बहिष्कार का निर्णय लिया गया है। आंदोलन जूनियर एसोसिएशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स के समर्थन में शनिवार सुबह 8 बजे से किया जाएगा। सभी रेजिडेंट, सुपर स्पेशियलिटी चिकित्सक कार्य बहिष्कार करेंगे। इसमें ओपीडी, ओटी, आइसीयू, वार्ड, रुटीन व अन्य सभी ड्यूटी के रेजिडेंट भी शामिल होंगे।



रेजिडेंट डॉक्टर्स ने संपूर्ण कार्य बहिष्कार का निर्णय लेने से पहले शुक्रवार को सुबह 8 से 10 बजे तक दो घंटे कार्य बहिष्कार किया। इसके बाद रेजिडेंट डॉक्टर काम पर लौटे, लेकिन मामले को लेकर एसोसिएशन की बैठक में चर्चा की गई। आखिर पूर्ण कार्य बहिष्कार का निर्णय होने पर मेडिकल कॉलेज प्रशासन को सूचना दी गई।

यह भी पढ़ें – Good News : रेलवे का तोहफा, उदयपुर से जम्मू तक चलेगी समर स्पेशल गरीब रथ ट्रेन, इन स्टेशनों पर होगा स्टापेज



आरएनटी मेडिकल कॉलेज प्रिंसीपल डॉ. विपिन माथुर ने बताया कि सीनियर डॉक्टर्स की छुट्टियां निरस्त कर दी गई है। ग्रामीण अंचल से भी चिकित्सकों को बुलाने की जरुरत को ध्यान में रखते हुए जॉइंट डायरेक्टर से चर्चा की गई है। रुटीन ऑपरेशन टाले जाएंगे। व्यवस्थाएं बनी रहे, ऐसा प्रयास किया गया है।



रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन अध्यक्ष डॉ. दीपक निनामा ने बताया कि एसएमएस हॉस्पिटल में जिन रेजिडेंट को सस्पेंड किया, प्रशासन ने उन्हें दोषी माना। जबकि, रेजिडेंट तो सीखने की प्रक्रिया में होते हैं। वास्तविक जिम्मेदार तो प्रशासन ही होता है। इस तरह की कार्रवाई सीखने वालों का भविष्य खराब करती है, जो बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

यह भी पढ़ें – पीटीईटी को लेकर बड़ा अपडेट, टीचर बनना है तो चूके नहीं, अब आवेदन की है यह लास्ट डेट

Home / Udaipur / आरएनटी मेडिकल कॉलेज में आज से रेजिडेंट डॉक्टर हड़ताल पर, सीनियर डॉक्टर्स की छुट्टियां रद्द

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो