scriptलेखपाल, कानून-गो व प्रधान समेत आठ के खिलाफ केस दर्ज करने का आदेश, जीवित को मृतक दिखाकर हड़पी थी बेशकीमती जमीन | Special Judge order case filed against lekhpal kanungo gram pradhan | Patrika News
सुल्तानपुर

लेखपाल, कानून-गो व प्रधान समेत आठ के खिलाफ केस दर्ज करने का आदेश, जीवित को मृतक दिखाकर हड़पी थी बेशकीमती जमीन

जीवित को मृतक दिखाकर लाखों की जमीन हड़पने के मामले में स्पेशल जज एससी-एसटी एक्ट की अदालत ने संज्ञान लिया है।

सुल्तानपुरJul 27, 2019 / 02:30 pm

Neeraj Patel

Special Judge order case filed against lekhpal kanungo gram pradhan

लेखपाल, कानून-गो व प्रधान समेत आठ के खिलाफ केस दर्ज करने का आदेश, जीवित को मृतक दिखाकर हड़पी थी बेशकीमती जमीन

सुलतानपुर. जीवित को मृतक दिखाकर लाखों की जमीन हड़पने के मामले में स्पेशल जज एससी-एसटी एक्ट की अदालत ने संज्ञान लिया है। स्पेशल जज उत्कर्ष चतुर्वेदी ने लेखपाल, कानून गो एवं ग्राम प्रधान समेत आठ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर तफ्तीश के लिए कोतवाल को आदेशित किया है।

ये भी पढ़ें – अदालत ने सुनाई दहेज हत्या के मामले में उम्रकैद की सजा, प्रत्येक पर लगाया 18 हजार का जुर्माना

जानिए क्या पूरा मामला

मामला कोतवाली नगर क्षेत्र स्थित हरिहर ईशापुर गांव से जुड़ा है। जहां के रहने वाले केश कुमार ने अदालत में दी गई अर्जी में आरोप लगाया है कि उसके पिता रामदुलार को जीवित रहने के बावजूद मृतक दिखाकर आरोपीगण रामअचल मौर्य, रामकरन मौर्य उसकी मां कैलाशा ने हल्का लेखपाल योगेन्द्र श्रीवास्तव, कानून गो सूर्य नरायण तिवारी, ग्राम प्रधान एहसान खां उर्फ पप्पू, सह आरोपी अखण्ड प्रताप सिंह की मदद से बेशकीमती जमीन हड़पने की नीयत से वरासत करा लिया और जमीन का विक्रय भी कर दिया। इस खेल की जानकारी होने पर केश कुमार सिंह ने आरोपियों से जानकारी लेनी चाही तो उन्होंने जाति को लेकर अपशब्द कहते हुए उसके साथ मार पीट की।

इस मामले में कोतवाली से लेकर एसपी आफिस तक प्रकरण पहुंचा, लेकिन आरोपियों की पहुंच के आगे पुलिस नतमस्तक होकर केस दर्ज करने से परहेज करती रही। मामले में संज्ञान लेते हुए स्पेशल जज उत्कर्ष चतुर्वेदी ने सभी आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर तफ्तीश के लिए नगर कोतवाल को आदेशित किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो