scriptभालू से बचने 87 वर्षीय वृद्धा ने लगाई दौड़, गिरकर हो गया ये हाल, बाद में कुत्तों ने भालू को दौड़ाया | Bear attack: 87 year old women run to see bear, hand fractured | Patrika News
सुरजपुर

भालू से बचने 87 वर्षीय वृद्धा ने लगाई दौड़, गिरकर हो गया ये हाल, बाद में कुत्तों ने भालू को दौड़ाया

Bear attack: घर के बाहर खड़ी वृद्ध महिला ने जब भालू को अपनी ओर आता देखा तो वह भीतर जाने लगी, महिला को मेडिकल कॉलेज अस्पताल अंबिकापुर में कराया गया है भर्ती

सुरजपुरMar 10, 2024 / 09:08 pm

rampravesh vishwakarma

Bear attack

Bear demo pic

बिश्रामपुर. Bear attack: रविवार की सुबह जंगल से भटककर रिहायशी क्षेत्र में भारी भरकम भालू के पहुंचने से अफरा-तफरी की स्थिति निर्मित हो गई। इस दौरान भालू को सामने से आता देख एक वृद्ध महिला हड़बड़ी में भागने के प्रयास में सडक़ पर गिर गई, इससे उसका हाथ फ्रैक्चर हो गया। घटना रविवार की सुबह 6 बजे आसपास की बताई जा रही है।

गौरतलब है कि सूरजपुर से लगे ग्राम केतका, मानी व पोड़ी के जंगल से भटककर कुंजनगर पहुंचा भालू झारपारा होते हुए अवराडुग्गू बस्ती होते वेयर हाउस गली से सीधा एनएच 43 पर पहुंच गया। सडक़ पर भालू को दौड़ते देख लोग भयभीत हो इधर उधर भागने लगे।
इसी दौरान मुख्य मार्ग निवासी घर के बाहर खड़ी 87 वर्षीय वृद्धा सरबती अग्रवाल पति स्व. रामबिलास अग्रवाल भालू को पास आता देख दौडक़र घर के भीतर जाने लगी, इसी हड़बड़ी में पक्की सडक़ पर गिरने से उसका एक हाथ टूट गया। परिजनों द्वारा उसे इलाज के लिए अंबिकापुर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
कुत्तों ने दौड़ाया तो नर्सरी में घुसा भालू
वृद्ध महिला के जख्मी होने के बाद भालू को देख कुत्तों ने दौड़ाना शुरु किया। इधर ग्रामीणों द्वारा भी हो-हल्ला मचाने से भालू बिश्रामपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म से होते नर्सरी में जा घुसा। स्थानीय लोगों ने मामले की सूचना वन कर्मियों को दी है।

अमृतधारा महोत्सव: कार्यक्रम में नहीं पहुंचे मंत्री-विधायक, खाली रहीं कुर्सियां, रेणुका बोलीं- प्रोटोकॉल का किया उल्लंघन


रिहायशी क्षेत्र में घुस रहे भालू
क्षेत्र में लगातार वन की कटाई से वन्य प्राणी भोजन पानी की तलाश में जंगल से रिहायशी इलाकों में प्रवेश कर रहे हैं। पिलखा पहाड़ के अतिरिक्त मानी, पोड़ी, केतका के जंगलों में भालू बड़ी तादाद में रहते है।
मुंगफली व खजूर के सीजन में भालू पिलखा पहाड़ पार कर बस्ती में पहुंचते रहते हैं। इसी क्रम में एक भालू पिछले दिनों केनापारा तेलईकछार में भी पहुंचकर काफी आतंक मचाया गया था।

Home / Surajpur / भालू से बचने 87 वर्षीय वृद्धा ने लगाई दौड़, गिरकर हो गया ये हाल, बाद में कुत्तों ने भालू को दौड़ाया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो