scriptजिस सांप ने डसा उसे पकडक़र प्लास्टिक के बोरे में बंद किया और पहुंच गया अस्पताल, मचा हडक़ंप | Snake bite: Snake bite then villager caught snake and reached hospital | Patrika News
सुरजपुर

जिस सांप ने डसा उसे पकडक़र प्लास्टिक के बोरे में बंद किया और पहुंच गया अस्पताल, मचा हडक़ंप

Snake bite: अस्पताल में सांप (Snake) को दिखाकर बोला कि इसी ने मुझे डस लिया है, तत्काल शुरु किया गया इलाज (Treatment), अब हालत खतरे से है बाहर

सुरजपुरNov 12, 2020 / 12:27 am

rampravesh vishwakarma

जिस सांप ने डसा उसे पकडक़र प्लास्टिक के बोरे में बंद किया और पहुंच गया अस्पताल, मचा हडक़ंप

Villager who snake bite

सूरजपुर. भैयाथान सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बुधवार को करौटी का एक व्यक्ति प्लास्टिक के बोरे में उस विषैले सर्प को लेकर जा पहुंचा जिसने उसे डसा (Snake bite) था।

ड्यूटी पर तैनात स्वास्थ्य कर्मचारियों को दिखाते हुए कहा कि इसी सांप ने उसे डस लिया है और वह अपना उपचार कराने आया है। इसके बाद तत्काल युवक को अस्पताल में दाखिल किया गया। प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर स्वास्थ्य के लिए जिला अस्पताल (District hospital) रेफर कर दिया गया।

सूरजपुर जिले के भैयाथाना थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम करौटी निवासी 45 वर्षीय रामजीवन को बुधवार की सुबह उस समय एक सांप ने डस लिया, जब वह खेत में पानी डाल रहा था।

रामजीवन ने पूरी जीवटता का परिचय देते हुए डसने वाले सर्प को पकड़ लिया और प्लास्टिक में बंद कर अस्पताल तक ले आया। जानकारी के अनुसार सर्प के डसने (Snake bite) के बाद उसने इसकी सूचना उसने परिजनों को दी और उसे 108 की मदद से अस्पताल लाया गया।
यहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे जिला चिकित्सालय भेज दिया गया है, जहां उसका उपचार किया जा रहा है और उसकी हालत खतरे से बाहर बताई गई है।


7 महीने पहले भी हुई थी घटना
7 महीने पहले भी एक युवक बोरे में सांप को बंद कर बिश्रामपुर अस्पताल पहुंच गया था। उसे भी खेत में काम करने के दौरान सांप ने डस (Snake bite) लिया था।

Home / Surajpur / जिस सांप ने डसा उसे पकडक़र प्लास्टिक के बोरे में बंद किया और पहुंच गया अस्पताल, मचा हडक़ंप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो