scriptचरवाहे ने बांध में तैरती देखी 2 बच्चों की लाश तो उड़ गए होश, बदहवास भागा वहां से | Surajpur : The shepherd saw 2 children floating body in the dam | Patrika News
सुरजपुर

चरवाहे ने बांध में तैरती देखी 2 बच्चों की लाश तो उड़ गए होश, बदहवास भागा वहां से

घर से बिना बताए निकले 8वीं व चौथी कक्षा के छात्रों की नहाने के दौरान
डूबने से हो गई मौत, चरवाहे की सूचना पर ग्रामीणों ने निकाला दोनों का शव

सुरजपुरJul 28, 2017 / 09:23 pm

Pranay Rana

dam

dam

दतिमा मोड़. सूरजपुर जिले के भैयाथान से लगे बांध में शुक्रवार की शाम कक्षा 8वीं व चौथी के 2 छात्रों की डूबने से मौत हो गई। दोनों घर में बिना बताए बांध में नहाने गए थे। वहां से गुजर रहे चरवाहे की नजर जब छात्रों की तैरती लाश पर पड़ी तो उसके होश उड़ गए। वह बदहवास वहां से भागता हुआ अपने गांव पहुंचा और लोगों को जानकारी दी।

सूचना मिलते ही काफी संख्या में ग्रामीण वहां पहुंचे और शवों को बाहर निकाला। सूचना पर मौके पर उनके परिजन भी पहुंच गए। वे दोनों को लेकर बिश्रामपुर अस्पताल पहुंचे। यहां डॉक्टरों ने दोनों मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मामले में मर्ग कायम किया है।

यह भी पढ़ें
चलती मालगाड़ी में कर रहा था घिनौना काम, स्टेशन पर डिब्बे में पड़ी मिली लाश


सूरजपुर जिले के भैयाथान से लगे ग्राम राई निवासी तन्मय जायसवाल पिता रामचंद्र जायसवाल 14 वर्ष कक्षा 8वीं तथा बलरामपुर जिले के ग्राम पंडरी निवासी सक्षम जायसवाल पिता अजय 12 वर्ष चौथी का छात्र था। दोनों बिश्रामपुर के कार्मेल कान्वेंट स्कूल में पढ़ते थे। सक्षम ग्राम राई में अपने फुफा लवकुश जायसवाल के घर रहता था। शुक्रवार की शाम करीब 4 बजे तन्मय बड़ी मम्मी के यहां जाने की बात कहकर घर से निकला था।

यहां से वह सीधा सक्षम के घर पहुंच गया। इसके बाद दोनों भैयाथान और राई के बीच स्थित बकरा बांध पहुंच गए। कपड़े उतारकर दोनों नहाने के लिए बांध में उतर गए। इस दौरान गहरे पानी में चले जाने से दोनों की डूबकर मौत हो गई। इसी दौरान बांध के पास से गुजर रहे चरवाहे ने दोनों की लाश तैरती देखी तो वह दौड़कर गांव में पहुंचा और लोगों को इसकी जानकारी दी।

यह भी पढ़ें
11वीं के छात्र ने उठा लिया रूह कंपाने वाला कदम, सुसाइड नोट में लिखी ये मार्मिक बात


सूचना मिलते ही काफी संख्या में ग्रामीण वहां पहुंचे और दोनों छात्रों के शवों को बाहर निकाला। इसी बीच सूचना पर दोनों के परिजन भी वहां पहुंच गए। वे तत्काल दोनों को लेकर बिश्रामपुर एसईसीएल अस्पताल पहुंचे। यहां जांच पश्चात डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया।

अक्सर बांध में जाते थे नहाने
ग्रामीणों का कहना है कि दोनों अक्सर बांध में नहाने आते थे। वहीं परिजनों ने बताया कि दोनों दतिमा में ट्यूशन भी पढ़ते थे। बताया जा रहा है कि दोनों ट्यूशन न जाकर अधिकांश बार बांध में ही नहाने चले जाते थे। इधर बांध में डूबकर मौत हो जाने से दोनों परिवारों में मातम पसरा हुआ है। हादसे की सूचना सक्षम जायसवाल के परिजनों को बलरामपुर में भी दे दी गई है।

यह भी पढ़ें
Teacher क्लास में दिखाता था अश्लील Video, शर्म से नहीं बता पाती थीं छात्राएं


इकलौता था सक्षम
छात्र सक्षम जायसवाल अपने माता-पिता की इकलौती संतान था। उसकी मौत की खबर सुनते ही उसके घर में कोहराम मच गया। गौरतलब है कि 2 वर्ष पूर्व भी कुम्दा की पोखरी में डूबने से 4 बच्चों की मौत हो गई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो