scriptपुलिस बंदोबस्त के बीच हुई सामान्य सभा में हंगामा | Commotion in the general meeting between police settlement | Patrika News
सूरत

पुलिस बंदोबस्त के बीच हुई सामान्य सभा में हंगामा

विजलपोर नगर पालिकाबिना चर्चा के ही 30 कामों को मिली मंजूरी

सूरतOct 30, 2018 / 10:16 pm

Sunil Mishra

patrika

पुलिस बंदोबस्त के बीच हुई सामान्य सभा में हंगामा


नवसारी. विजलपोर नगर पालिका की सामान्य सभा मंगलवार शाम आयोजित हुई। इस दौरान दोनों पक्षों के बीच 18-18 से टाइ होने पर अध्यक्ष के विशेष मत के कारण सभा में 30 कामों को बिना चर्चा के ही मंजूर कर लिया गया। शाम को नपा अध्यक्ष जगदीश मोदी की अध्यक्षता में सामान्य सभा शुरू हुई। सभा की शुरुआत में जगदीश मोदी ने सभी पार्षदों को दीपावली एवं नववर्ष की शुभकामनाएं दी। नपा अध्यक्ष ने समर्थकों के साथ एजेन्डे के सभी कामों को हाथ उठाकर मंजूर करवाने की कोशिश की तो बागी भाजपा पार्षदों ने इसका विरोध किया और शहर के विकास पर चर्चा की मांग की। इस बात को लेकर बागी भाजपा के साथ कांग्रेस पार्षदों से अध्यक्ष के समर्थक पार्षदों के बीच विरोध शुरू हो गया। इस पर मतदान होने से दोनों गुटों को 18-18 पार्षदों का समर्थन मिला। इसके बाद पालिका अध्यक्ष के महत्वपूर्ण मत से बिना चर्चा के ही एजेन्डे के 28 समेत कुल 30 कामों को मंजूरी दी गई। बिना चर्चा के ही काम मंजूर करने पर हुए विवाद को सीओ गोविंद चांडप्पा ने पालिका अधिनियम से अवगत कराकर पार्षदों को शंात करवाया। वहीं, पार्षदों का विरोध जारी रहने पर नपा अध्यक्ष ने सभा समाप्त कर राष्ट्रगीत शुरू कर दिया। इस वजह से बागी गुट आग बबूला हो गया।
सामान्य सभा में हंगामा होने की आशंका के चलते सीओ की मांग पर दो पीआई, सात पीएसआई और 35 पुलिसकर्मी सुरक्षा में तैनात किए गए थे। पार्षदों और पत्रकारों के अलावा अन्य किसी को अंदर नहीं जाने दिया गया था।
patrika
बागी खेमे का पार्षद टूटा
अध्यक्ष जगदीश मोदी से नाराज होकर अलग गुट बनाने वाले 16 पार्षदों को विपक्ष के तीन पार्षदों के समर्थन से उनका संख्याबल 19 तक पहुंच गया था। लेकिन भाजपा के पदाधिकारियों ने बिना भनक लगे ही बागी खेमे के वार्ड नंबर एक से पार्षद भीखू पटेल को अपने साथ मिला लिया। इससे अध्यक्ष जगदीश मोदी पर दबाव बनाने की पूरी योजना उल्टी पड़ गई ।
patrika
पार्षद को महिला पार्षद ने जड़ा थप्पड़
बागी 16 पार्षदों के गुट में शामिल वार्ड नंबर एक के पार्षद भीखू पटेल के नपा अध्यक्ष जगदीश मोदी के खेेमें में अंतिम समय में शामिल होने से बागी गुट में नााराजगी बढ़ गई। इससे नाराज तीन महिला पार्षदों लक्ष्मी तुंडिया, कुसुम धानका और वंदना पाटील ने पार्षद भीखू पटेल तथा जागृति के साथ झगड़ा किया। इस दौरान आक्रोशित होकर महिला पार्षद लक्ष्मी तुंडिया ने गुट छोडक़र जगदीश मोदी से जा मिले भीखू पटेल को तमाचा जड़ दिया और जागृति के साथ भी दुव्र्यवहार किया। दूसरी तरफ विपक्षी पार्षद गंगाधर शुक्ला ने नपा अध्यक्ष से झगड़ा कर मारने की धमकी दी। मामला बढ़ता देख पुलिस ने दोनों पक्षों को अलग करवाया।

Home / Surat / पुलिस बंदोबस्त के बीच हुई सामान्य सभा में हंगामा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो