scriptकोर्ट से जेल ले जाते समय पुलिसकर्मियों को चकमा देकर दो खुंखार कैदी फरार | Two prisoners escaped while police being taken from court to jail in s | Patrika News
सूरत

कोर्ट से जेल ले जाते समय पुलिसकर्मियों को चकमा देकर दो खुंखार कैदी फरार

– जम्प पर वैन धीमी पडऩे पर एक भागा, सभी पुलिसकर्मी पीछे दौड़े तो मौका देख कर दूसरा भी भाग निकला
# सैन्ट्रल बस स्टेण्ड से 1.55 लाख की एमडी ड्रग के साथ एक गिरफ्तार
 

सूरतJun 19, 2021 / 11:45 am

Dinesh M Trivedi

कोर्ट से जेल ले जाते समय पुलिसकर्मियों को चकमा देकर दो खुंखार कैदी फरार

कोर्ट से जेल ले जाते समय पुलिसकर्मियों को चकमा देकर दो खुंखार कैदी फरार

सूरत. सचिन थानाक्षेत्र में सूरत ग्रामिण पुलिस की टीम को चकमा देकर लूट के मामलों के दो खूंखार कैदी पुलिस हिरासत से भाग निकले। दोनों को कोर्ट में पेशी के बाद पुन लाजपोर जेल ले जाया जा रहा था। उसी दौरान जंप पर पुलिस वैन धीमी पडऩे पर एक कैदी भागा। पुलिसकर्मी उसके पीछे गए तो मौका देखकर दूसरा भी भाग निकला। इस घटना प्रथमदृष्टया पुलिसकर्मियों की लापरवाही सामने आने पर पुलिस अधिक्षक उषा राड़ा ने पुलिस टीम के एक उप निरीक्षक समेत पांच पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया हैं।
जानकारी के अनुसार ग्रामिण पुलिस के कोसंबा थानाक्षेत्र में लूट समेत अन्य गंभीर मामलों में पकड़े गए तीन कैदियों आरीफ हैदर उर्फ चिश्ती, मुकेश बारिया उर्फ विशाल व रविसिंह जाधव की शुक्रवार को मांगरोल कोर्ट में पेशी थी। सूरत ग्रामिण पुलिस के उप निरीक्षक एसएस सैयद के नेतृत्व में पुलिस टीम उन्हें सुबह लाजपोर जेल से मांगरोल कोर्ट लेकर गई। पेशी के बाद शाम चार बजे पुलिस टीम उन्हें वैन में बिठा कर लाजपोर जेल लौट रही थी।
उस दौरान पुलिसकर्मियों की नजर बचा कर आरिफ ने अपने हाथ हथकड़ी। भाटिया टोलनाके के पास सडक़ पर जम्प के कारण वैन धीमी पड़ी तो वह खिडक़ी का शीशा हटा कर बाहर कूद गया और भाग निकला। पुलिसकर्मियों का ध्यान जाने पर तीनों पुलिसकर्मी उसे पकडऩे के लिए उसके पीछे भागे। उन्होंने आरीफ को आस पास के इलाके में ढूंढा लेकिन वह नहीं मिला।
वे वापस वैन पर लौटे तो वैन में सिर्फ एक कैदी रविसिंह मिला। दूसरा कैदी मुकेश बारिया भी हथकड़ी के साथ भाग निकला। उन्होंने उसके बारे में पूछताछ की लेकिन जब दोनों कैदियों का कोई अता पता नहीं चला तो उन्होंने ग्रामिण पुलिस मुख्यालय को सूचना दी और फिर सचिन पुलिस थाने में घटना की प्राथमिकी दर्ज करवाई।
———
सैन्ट्रल बस स्टेण्ड से 1.55 लाख की एमडी ड्रग के साथ एक गिरफ्तार


सूरत. महिधरपुरा पुलिस ने सैन्ट्रल बस स्टेण्ड से १.५५ लाख रुपए की एमडी ड्रग बरामद कर एक युवक को गिरफ्तार किया हैं। वह मुंबई से सूरत में बिक्री के लिए एमडी की खेप लेकर आया था। पुलिस के मुताबिक आरोपी अमीन खान पठान ओलपाड़ तहसील के सायण कस्बे का मूल निवासी है तथा आंजणा-भाठेना क्षेत्र की रजा नगर झोपड़पट्टी में रहता हैं। पूछताछ में उसने बताया कि १५.५८० ग्राम एमडी ड्रग उसने मुंबई के बोरीवली रेलवे स्टेशन के निकट एक अज्ञात ऑटो रिक्शा चालक से ली थी। वह एमडी ड्रग सूरत लेकर आया था। शुक्रवार रात साढ़े सात बजे पुलिस को उसके सैन्ट्रल बस स्टेण्ड के पास होने की सूचना मिलने पर पुलिस ने उसे रोक कर तलाशी ली। उसके कब्जे से एमडी ड्रग के अलावा एक मोबाइल व चार सौ रुपए नकद बरामद हुए। पुलिस ने इस संबंध में अमीन खान के खिलाफ मामला दर्ज कर मुंबई के अज्ञात रिक्शा चालक को वांछित घोषित किया हैं।

Home / Surat / कोर्ट से जेल ले जाते समय पुलिसकर्मियों को चकमा देकर दो खुंखार कैदी फरार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो