scriptIndian Wells Open: नाओमी ओसाका तीसरे दौर में पहुंची तो कोको गॉफ हारते-हारते बचीं | indian wells open osaka sweeps into third round gauff survives scare pegula exits | Patrika News
Tennis News

Indian Wells Open: नाओमी ओसाका तीसरे दौर में पहुंची तो कोको गॉफ हारते-हारते बचीं

Indian Wells Open: पूर्व विश्व नंबर 1 नाओमी ओसाका ने अपनी जीत की लय बरकरार रखते हुए दूसरे दौर में 14वें नंबर की खिलाड़ी ल्यूडमिला सैमसोनोवा को हराकर इंडियन वेल्‍स ओपन के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। वहीं, कोको गॉफ ने कड़े संघर्ष के बाद तीसरे राउंड में जगह बनाई है।

नई दिल्लीMar 10, 2024 / 01:24 pm

lokesh verma

nomani_osaka.jpg
Indian Wells Open: पूर्व विश्व नंबर 1 नाओमी ओसाका ने अपनी जीत की लय बरकरार रखते हुए दूसरे दौर में 14वें नंबर की खिलाड़ी ल्यूडमिला सैमसोनोवा को 7-5, 6-3 से हराकर इंडियन वेल्‍स ओपन के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। वहीं, कोको गॉफ को फ्रांस की क्लारा बुरेल के खिलाफ काफी संघर्ष करना पड़ा। उन्होंने संघर्ष करते हुए 2-6, 6-3, 7-6(4) से जीत हासिल की और तीसरे राउंड में जगह बनाई।

2023 के मातृत्व अवकाश के बाद दौरे पर वापसी का पांचवां टूर्नामेंट खेलते हुए पूर्व चैंपियन ओसाका को शनिवार को अपनी पहली भिड़ंत में सैमसोनोवा को हराने में 1 घंटा 37 मिनट का समय लगा। चार बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन ओसाका ने शीर्ष 20 खिलाड़ी पर अपने करियर की 34वीं जीत दर्ज की, लेकिन लगभग दो वर्षों में यह उनकी पहली जीत है।

जापानी खिलाड़ी ने अपने करियर में इंडियन वेल्स में जीत-हार का रिकॉर्ड 14-3 तक सुधार लिया। ओसाका ने 2018 परीबा ओपन में अपना पहला डब्ल्यूटीए खिताब जीता था। फाइनल में डारिया कसात्किना को हराकर डब्ल्यूटीए 1000 का ताज हासिल किया। वह उस वर्ष के अंत में यूएस ओपन में अपने करियर का दूसरा खिताब जीतने में सफल रहीं।

यह भी पढ़ें

रोहित शर्मा ने बैजबॉल को लेकर दिया बड़ा बयान, बेन स्टोक्स को भी दे डाली ये नसीहत



कोको को करना पड़ा संघर्ष

अन्य मैचों में, कोको गॉफ को शनिवार को फ्रांस की क्लारा बुरेल के खिलाफ जोरदार वापसी करनी पड़ी। नंबर 3 सीड तीसरे सेट में 6-2, 2-0 – और 4-0 और 5-2 से पीछे थी, लेकिन उन्होंने संघर्ष करते हुए 2-6, 6-3, 7-6(4) से जीत हासिल की और तीसरे राउंड में जगह बनाई। बुरेल के खिलाफ अपनी जीत के साथ अमेरिकी पिछले 15 वर्षों में डब्ल्यूटीए 1000 स्पर्धाओं में 50 जीत हासिल करने वाली पहली किशोरी बन गई।

यह भी पढ़ें

न्यूजीलैंड या ऑस्ट्रेलिया कोई भी जीते… भारत WTC की पॉइंट्स टेबल में बना रहेगा नंबर-1

Home / Sports / Tennis News / Indian Wells Open: नाओमी ओसाका तीसरे दौर में पहुंची तो कोको गॉफ हारते-हारते बचीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो