scriptलगातार चार बार शंघाई मास्टर्स जीतने वाले खिलाड़ी बने जोकोविच, परिवार को वापसी का दिया श्रेय | Novak Djokovic wins fourth Shanghai Masters title with commanding win | Patrika News

लगातार चार बार शंघाई मास्टर्स जीतने वाले खिलाड़ी बने जोकोविच, परिवार को वापसी का दिया श्रेय

locationनई दिल्लीPublished: Oct 15, 2018 09:04:52 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

हाल ही में एटीपी शंघाई मास्टर्स का खिताब जीतने वाले सर्बिया के टेनिस स्टार नोवाक जोकोविक अपनी इस जीत से काफी खुश हैं। उन्होंने सोमवार को कहा कि बीते तीन-चार महीनें उनके लिए शानदार रहे हैं। पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 जोकोविक ने शंघाई मास्टर्स की जीत के लिए अपने परिवार को धन्यवाद दिया है।

1 कप्तान कोहली ने जताई उम्मीद, ऑस्ट्रेलिया दौरे पर इन्होने दोहराया प्रदर्शन तो मिलेगी जीत  2 #MeToo: यौन उत्पीड़न के आरोपों में घिरे BCCI के सीईओ पर हुई कड़ी कार्रवाई, ICC की बैठक में नहीं ले पाएंगे हिस्सा  3 इन दो खिलाड़ियों ने जीता विराट कोहली का दिल, ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जगह मिलना तय  4 Vijay Hazare: पृथ्वी शॉ के साथी ने एक बार फिर मचाया धमाल, झटका W W W W  5 ICC Test Ranking: शॉ, उमेश और पंत ने लगाई लम्बी छलांग, हासिल की करियर बेस्ट रैंकिंग

लगातार चार बार शंघाई मास्टर्स जीतने वाले खिलाड़ी बने जोकोविच, परिवार को वापसी का दिया श्रेय

नई दिल्ली । हाल ही में एटीपी शंघाई मास्टर्स का खिताब जीतने वाले सर्बिया के टेनिस स्टार नोवाक जोकोविक अपनी इस जीत से काफी खुश हैं। उन्होंने सोमवार को कहा कि बीते तीन-चार महीनें उनके लिए शानदार रहे हैं। पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 जोकोविक ने शंघाई मास्टर्स की जीत के लिए अपने परिवार को धन्यवाद दिया है।

एटीपी रैंकिंग में भी की वापसी
समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने जोकोविक के हवाले से लिखा है, “मेरे लिए यह शानदार सप्ताह रहा है। मुझे अपने खेल के बारे में कहने के लिए कुछ भी नकारात्मक नहीं है। मैंने कोर्ट और कोर्ट के बाहर काफी कुछ हासिल किया है।”फरवरी में कोहनी की सर्जरी के कारण संघर्ष करने वाले जोकोविक एटीपी रैंकिंग में भी पिछड़ गए थे लेकिन उन्होंने वापसी करते हुए शीर्ष-10 में जगह बनाई और हाल ही में नंबर-2 रैंकिंग हासिल की है। जोकोविक ने कहा, “मैंने अपनी सर्विस को बदला। मुझे इससे सामनजस्य बैठाने में मदद मिली। मुझे सहज और आत्मविश्वास हासिल करने में समय लगा।”

सर्जरी के बाद परिवार ने भावनात्मक तौर की मदद
पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 खिलाड़ी ने कहा, “मैं कोर्ट पर दोबारा वो रहने लगा जो मैं था और इस सीजन मैंने ग्रास कोर्ट पर अपनी सर्वश्रेष्ठ टेनिस खेली है। टेनिस के स्तर को देखते हुए मेरे बीते तीन-चार महीनें शानदार रहे हैं।”दो बच्चों के पिता जोकोविक ने कहा कि इस वापसी में उनके परिवार का अहम रोल रहा है। उन्होंने कहा, “मेरा परिवार मेरी सफलता और जीवन में मेरे संतुलन की कुंजी है। जब मेरी सर्जरी हुई तब भावनात्मक तौर पर उन्होंने मेरी काफी मदद की है। पिता होना और इस तरह का परिवार होना आर्शीवाद है।”एक बार फिर दूसरा स्थान हासिल करने पर जोकोविक ने कहा, “मुझे यहां पहुंच कर शानदार लग रहा है। दोबारा वर्ल्ड नंबर-1 मेरा सबसे बड़ा लक्ष्य है। यह राफेल नडाल के साथ यह अच्छी चुनौती होगी।”

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो