55 सालों बाद डेविस कप में भारत की मेजबानी करने के लिए तैयार है पाकिस्तान

55 सालों बाद डेविस कप में भारत की मेजबानी करने के लिए तैयार है पाकिस्तान

Manoj Sharma Sports | Updated: 27 Jul 2019, 04:41:59 PM (IST) टेनिस

  • भारतीय टीम ने आखिरी बार मार्च 1964 में किया था पाकिस्तान का दौरा।
  • भारत ने लाहौर में पाकिस्तान टीम को 4-0 से दी थी शिकस्त।

इस्लामाबाद। पाकिस्तान टेनिस महासंघ (पीटीएफ) ने कहा कि वह 55 वर्षों बाद डेविस कप में भारत की मेजबानी करने के लिए तैयार है। भारतीय टीम प्रतियोगिता के एशिया-ओसियानिया ग्रुप-आई के टाई में पाकिस्तान का सामना करेगी।

पीटीएफ के उपाध्यक्ष मुहम्मद खालिद रहमानी ने मीडिया को बताया कि इस साल सितंबर में उचित तरीके से मुकाबलों को आयोजित कराने के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं की गई हैं।

भारतीय टीम ने आखिरी बार मार्च 1964 में पाकिस्तान का दौरा किया और लाहौर में मेजबान टीम को 4-0 से शिकस्त दी थी। इसके बाद पाकिस्तान और भारत के बीच अप्रैल 2006 में मुंबई में मुकाबले हुए थे।

दोनों टीमों के बीच मैच 14 और 15 सितंबर को पाकिस्तान स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में ग्रास कोर्ट पर खेले जाएंगे। पाकिस्तान ने 2017 में इसी स्थान पर उज्बेकिस्तान, दक्षिण कोरिया और थाईलैंड का सामना किया है।

पीटीएफ अधिकारी ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय टेनिस महासंघ (आईटीएफ) की एक टीम ने इस सप्ताह की शुरुआत में पाकिस्तान का दौरा किया था और टाई के लिए पाकिस्तान द्वारा किए गए प्रशासनिक और सुरक्षा उपायों पर अपनी पूर्ण संतुष्टि व्यक्त की थी।

जांच करने वाले आईटीएफ अधिकारियों में से एक रिचर्ड साइमन गैलेघर ने मीडिया को बताया कि इस्लामाबाद हमेशा से एक सुरक्षित शहर रहा है जहां पीटीएफ ने हाल के दिनों में पांच डेविस कप टाई की मेजबानी की है और उन्हें उम्मीद है कि आगामी टाई का भी आयोजन अच्छे से किया जाएगा।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned