scriptLaver Cup 2022: आख़िरी मैच में राफेल नडाल के साथ उतरे रोजर फ़ेडरर, हार के बाद रो पड़े, विडियो वायरल | ROGER FEDERER played last match with nadal CALLS TIME ON HIS CAREER WITH EMOTIONAL FAREWELL WATCH VIDEO | Patrika News

Laver Cup 2022: आख़िरी मैच में राफेल नडाल के साथ उतरे रोजर फ़ेडरर, हार के बाद रो पड़े, विडियो वायरल

locationनई दिल्लीPublished: Sep 24, 2022 10:51:22 am

Submitted by:

Siddharth Rai

मैच के बाद फ़ेडरर भावुक हो गए और रो पड़े। करियर के आखिरी मैच में हार का मलाल उनके चेहरे पर साफ़ दिखा। उन्होंने टेनिस कोर्ट से वहां मौजूद दर्शकों का रोते हुए अभिवादन किया। 20 ग्रैंडस्लैम जीतने वाले फ़ेडरर ने दो दशक के बाद टैनिस को अलविदा कहा है।

roger.png

Laver Cup 2022 Roger Federer: दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रोजर फ़ेडरर ने शुक्रवार को अपने करियर का आखिरी मैच खेला। लेवर कप में फ़ेडरर अपने चिर प्रतिद्वंदी रफ़ाएल नडाल के साथ जोड़ी बनाकर कोर्ट में उतरे। इस मैच में उन्हें अमेरिका के फ़्रांसेस टियाफ़ो और जैक सॉक के हाथों हार का सामना करना पड़ा। दोनों दिग्गजों को 4-6, 7-6, 11-9 से हार का सामना करना पड़ा। इसी हार के साथ फ़ेडरर का टेनिस करियर ख़त्म हुआ।

मैच के बाद फ़ेडरर भावुक हो गए और रो पड़े। करियर के आखिरी मैच में हार का मलाल उनके चेहरे पर साफ़ दिखा। उन्होंने टेनिस कोर्ट से वहां मौजूद दर्शकों का रोते हुए अभिवादन किया। 20 ग्रैंडस्लैम जीतने वाले फ़ेडरर ने दो दशक के बाद टैनिस को अलविदा कहा है। 24 साल लंबे अपने करियर में फ़ेडरर ने कई उचाइयों को छुआ और ढेरों रिकॉर्ड कायम किए।

घुटने की चोट के चलते फ़ेडरर ने 2021 विंबलडन के बाद एक भी मैच नहीं खेला था। रोजर फेडरर ने अपने टेनिस करियर को अलविदा कहते हुए कहा, ‘कहीं न कहीं हम सब इस पल से गुज़रते हैं। ये शानदार दिन था। मैं ख़ुश हूँ, दुखी नहीं हूं। यहां होना गर्व की बात है। मैं आख़िरी बार अपने जूतों के फीते बांधकर बेहद ख़ुश हूँ, यहां सब मेरे लिए कुछ आख़िरी बार था।’

https://twitter.com/hashtag/FedererLastDanceOnSonyLIV?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

उन्होंने कहा, ‘मैंने तनाव नहीं लिया। हालांकि मुझे अहसास था कि कुछ तो होने वाला है। लेकिन मैच शानदार था। रफ़ाएल के साथ खेलना और सभी शानदार लोगों और लीजेंड्स का यहां होना बड़ी बात है। आप सभी को शुक्रिया’ फ़ेडरर ने ने कहा कि टेनिस की दुनिया में उनके इस सफ़र में उनकी पत्नी का सपोर्ट बेहद ज़रूरी था।
https://twitter.com/hashtag/ThankYouRoger?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

रोजर फे़डरर ने 20 ग्रैंड स्लैम ख़िताब अपने नाम किए हैं। उन्होंने अपना पहला ग्रैंड स्लैम ख़िताब विम्बलडन के रूप में 2003 में जीता था। अपने करियर के दौरान फ़ेडरर ने 6 ऑस्ट्रेलियन ओपन, एक फ़्रेंच ओपन, 8 विम्बल्डन और पांच यूएस ओपन टूर्नामेंट जीते हैं। पुरुष वर्ग में ग्रैंड स्लैम ख़िताबों की कुल संख्या के मामले में इस वक़्त फेडरर अपने मुख्य प्रतिद्वंद्वियों रफ़ाएल नडाल और नोवाक जोकोविच के बाद तीसरे स्थान पर हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो