scriptWimbledon 2018 : प्रेग्नेंसी के बाद पहली बार क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया सेरेना विलियम्स ने | Serena Williams cruised to the quarterfinal of Wimbledon 2018 | Patrika News

Wimbledon 2018 : प्रेग्नेंसी के बाद पहली बार क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया सेरेना विलियम्स ने

locationनई दिल्लीPublished: Jul 10, 2018 12:47:02 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

23 बार की ग्रैंड स्लैम सेरेना ने प्रेगनेंसी के बाद पहली बार क्वार्टर फाइनल में किया प्रवेश, महिला एकल वर्ग के चौथे दौर के मैच में रूस की इविजनी रोडिना को मात दी।

Wimbledon 2018

Wimbledon 2018 : प्रेगनेंसी के बाद पहली बार क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया सेरेना विलियम्स

नई दिल्ली। अमेरिका की महिला टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने सोमवार को साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम विबंलडन के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। 23 बार की ग्रैंड स्लैम सेरेना ने महिला एकल वर्ग के चौथे दौर के मैच में रूस की इविजनी रोडिना को मात दी।
प्रेगनेंसी पहली बार किया क्वार्टर फाइनल में प्रवेश
पूर्व विजेता सेरेना ने 6-2, 6-2 से मात देकर अंतिम-8 में कदम रखा। क्वार्टर फाइनल में सेरेना का सामना इटली की केमिला जियॉर्जी से होगा, जिन्होंने रूस की इकातेरिना माकारोवा को 6-3, 6-4 से मात देकर सेरेना से भिड़ंत तय की। ये सेरेना के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है। बच्चा होने के बाद ये पहली बार है जब सेरेना किसी भी टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में आई हों। फ्रैंच ओपन में सेरेना ख़राब स्वस्थ के चलते क्वार्टर फाइनल से पहले ही बाहर हों गयीं थी।
फेडरर क्वार्टर फाइनल में
वहीं वर्ल्ड नंबर-2 स्विट्जरलैंड के पुरुष खिलाड़ी रोजर फेडरर ने अपना शानदार प्रद्रशन बरकरार रखते हुए क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। रोजर फेडरर के अलावा वर्ल्ड नंबर-10 जर्मनी की एंजेलिक केर्बर ने भी क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है। फेडरर ने फ्रांस के एड्रियान मानारिनो को पुरुष एकल वर्ग के चौथे दौर में मात देकर अंतिम-8 का सफर तय किया तो वहीं केर्बर ने स्विट्जरलैंड के बेलिंदा बेनकिक को पस्त कर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।
केर्बर भी क्वार्टर फाइनल में
रोजर फेडरर ने एड्रियान को 6-0, 7-5, 6-4 से जीत हासिल कर अपने खिताब बचाने के अभियान में एक कदम आगे बढ़ा दिया। यह मैच एक घंटे 45 मिनट तक चला। अगले मैच में फेडरर फ्रांस के गेल मोनफिल्स और दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन के बीच होने वाले मैच के विजेता से मिलेगा। महिला एकल वर्ग के चौथे दौर में केर्बर ने बेनकिक को 6-3, 7-6 (7-5) से शिकस्त देते हुए खिताब जीतने की रेस में अपने आप को बनाए रखा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो