'बिजली के खंभों से ज्यादा खतरनाक हैं टीका न लगवाने वाले', पुलिस ने खोजा वैक्सीनेशन की जागरूकता लाने का अनोखा तरीका

वैक्‍सीनेशन को बढ़ावा देने के ल‍िए पुल‍िस ने न‍िकाला अनोखा तरीका, लोगों के गले में टांगी देशभक्त और देश के लिये खतरा वाली तख्तियां।

By: Faiz

Published: 10 Jun 2021, 09:32 PM IST

टीकमगढ़/ वैसे तो मध्य प्रदेश में अब कोरोना की रफ्तार बेहद कम हो चुकी है। बावजूद इसके प्रशासन कोरोना की तीसरी लहर को मद्देनजर रखते हुए कोरोना की गाइडलाइन को मुस्तैदी से पालन कराने में अमल दरामद है। हालांकि, कोरोना की दूसरी लहर में प्रदेश समेत देशभर में मचे हाहाकार के बाद अकसर लोगों में जागरूकता देखने को मिल रही है। लेकिन, अब भी बड़ी आबादी ऐसी है, जो कोरोना नियमों का पालन करते नजर नहीं आ रहे हैं। ऐसे लोगों में जागरुकता लाने के लिये प्रशासन की ओर से कई अभियान और तरीके चलाए जा रहे हैं। ऐसा ही एक अनोखा तरीका प्रदेश के टीकमगढ़ में पुलिस द्वारा निकाला गया है, जिसकी जिले भर में खासा चर्चा की जा रही है।

 

पढ़ें ये खास खबर- सड़क पर तेल से भरा टैंकर पलटा, बर्तनों में तेल भरकर ले जाने वालों की लगी भीड़, लोगों ने कहा- शनि जयंती पर भगवान से प्रसाद मिला

लोगों के गले में टांगी जा रही ये तख्तियां

News

टीकमगढ़ पुलिस एक तरफ तो कोरोना नियमों का पालन करने वालों की सराहना कर रही है, तो वहीं, नियमों को ना मानने वालों, जैसे मास्क न लगाने वालों को सबक तो सिखा ही रही है, साथ ही उन्हें लोगों को एक संदेश देने का तरीका भी बना रही है। पुलिस ने सड़कों पर मास्क न पहनने वालों के गले में एक तख्ती टांग दी है, जिसमें उनके लिये और साथ ही साथ दूसरों के लिये भी खास संदेश दिया गया है। इन तख्तियों के जरिये, जहां लोगों को वैक्सीनेशन के प्रति प्रेरित किया जा रहा है। जिसने भी वैक्सीनेशन करा लिया है, उसके गले में देशभक्त का बैच लगाया जा रहा है और जिसने वैक्सीनेशन नहीं लगाया, उनके गले पर खतरे का पोस्टर टांगा जा रहा है।

 

पढ़ें ये खास खबर- 93 करोड़ का लोन घोटाला करने वाला भाजपा नेता गिरफ्तार, आरोपी पर था 50 हजार का इनाम


'वैक्सीनेशन न कराने वाले खतरा'

ये बात हमें समझनी होगी कि, भले ही मध्य प्रदेश समेत देशभर में कोरोना की रफ्तार घट गई है, लेकिन इसका खतरा अब भी बरकरार है। इस वैश्विक महामारी से खुद की जान बचाने का एक मात्र तरीका वैक्सीनेशन है। इसी तर्ज पर पृथ्वीपुर एसडीओपी लोगों को वैक्सीनेशन के लिये जागरूक कर रहे हैं। रोको टोको अभियान में खास तौर पर वैक्सीनेशन कराने की अपील की जा रही है, ताकि संक्रमण पर जल्द से जल्द काबू पाया जा सके। इसी कड़ी में एसडीओपी संतोष पटेल ने लोगों में जागरूकता लाने का एक अनोखा तरीका निकाला है जो व्यक्ति टीकाकरण करा रहे हैं उनके सीने पर देशभक्त का बैच लगाकर उन्हें सम्मानित कर रहे हैं उन्हें देशभक्त बता रहे हैं और जो व्यक्ति टीकाकरण नहीं करा रहे उनके गले पर खतरे का पोस्टर लटका कर उसे समाज के लिए खतरा बता रहे हैं। यही नहीं वैक्सीनेशन न कराने वालों को बिजली के खंभे से भी ज्यादा खतरनाक बता रहे हैं।

कोरोना वैक्सीन से जुड़े हर सवाल का जवाब - जानें इस वीडियो में

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned