scriptvideo: थाने के अनुसंधान कक्ष में पहुचा कोब्रा तो खाकी में मचगई खलबली, ओर फिर हुआ ऐसा… | Cobra reached the research room of Mehandwas police station | Patrika News
टोंक

video: थाने के अनुसंधान कक्ष में पहुचा कोब्रा तो खाकी में मचगई खलबली, ओर फिर हुआ ऐसा…

Croba in the police station: टोंक जिले के मेहंदवास पुलिस थाने में एक कोब्रा सांप रैंगता हुआ अनुसंधान कक्ष में जा घुसा।
 

टोंकOct 16, 2019 / 02:18 pm

pawan sharma

video:  थाने के अनुसंधान कक्ष में पहुचा कोब्रा तो खाकी में मचगई खलबली, ओर फिर हुआ ऐसा...

video: थाने के अनुसंधान कक्ष में पहुचा कोब्रा तो खाकी में मचगई खलबली, ओर फिर हुआ ऐसा…

टोंक. यूं तो ख़ाकी का नाम सुनकर ही अच्छों अच्छों की सिट्टी-पिट्टी गुम हो जाती है लेकिन कभी-कभी कुछ ऐसा हो जाता है कि किसी अनचाहे मेहमान के आ जाने से ख़ाकी में भी घबराहट हो जाती है । जी हां हम बात कर रहे हैं टोंक जिले के मेहंदवास पुलिस थाने की जहां मंगलवार को तडक़े चार बजे एक कोब्रा सांप रैंगता हुआ अनुसंधान कक्ष में जा घुसा।
read more:जंगल में इस हालत में मिले युवक-युवती, देखने वालों के उड़ गए होश

कोब्रा सांप को घुसता देख ड्यूटी पर तैनात संतरी मुनीम गुर्जर ने इस मामले की जानकारी थानाधिकारी सत्यनारायण चौधरी को देते हुए कक्ष के दरवाज़े बंद करते हुए कोब्रा सांप को भीतर बंद कर दिया। जब चार घंटे तक भी खिडक़ी के पीछे छिपा बैठा कोब्रा सांप वहां से हिलने को तैयार नहीं हुआ तो थानाधिकारी चौधरी द्वारा इस मामले की जानकारी सर्प संरक्षण कार्य से जुड़े वन्यजीव प्रेमी मनोज तिवारी को दी गई ।
read more:नगर परिषद ने हवा में उडा़ए सांसद के आदेश, घटिया सडक़ निर्माण पर करना था फर्म को ब्लैक लिस्टेड , परिषद नोटिस देकर करा रही पेचवर्क

बाद में टोंक से मौके पर पहुंचे मनोज तिवारी ने खिडक़ी के पीछे छिपकर बैठे कोब्रा सांप को अपने स्नैक बैग में क़ैद कर लिया । पकड़े गये कोब्रा सांप को बाद में कच्चा बंधा वन क्षैत्र में सुरक्षित छोड़ दिया गया । तिवाड़ी ने बताया कि पकड़ा गया कोब्रा नाजा नाजा प्रजाति का था जो विश्व की 10 सर्वाधिक विषैली सांप की प्रजातियों में से एक है ।
read more:शराब ठेके का शटर तोड़ चोरी कर भाग रहे आरोपियों ने पुलिस पर की फायरिंग! पिछा कर रही पुलिस जीप को भी मारी टक्कर

थानाधिकारी चौधरी ने बताया कि अगर संतरी मुनीम गुर्जर चौकस नहीं होते तो कोब्रा सांप के अनुसंधान कक्ष में घुसने का किसी को पता भी नहीं चल पाता और ऐसे में कोई भी पुलिसकर्मी सर्पदंश का शिकार हो सकता था ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो