scriptरोडवेज बस स्टैण्ड के बाहर लोक परिवहन बसों के ठहराव से निगम को राजस्व का हो रहा नुकसान | Loss of revenue to the corporation due to public transport | Patrika News
टोंक

रोडवेज बस स्टैण्ड के बाहर लोक परिवहन बसों के ठहराव से निगम को राजस्व का हो रहा नुकसान

Roadways Bus Stand: रोडवेज बस स्टैण्ड के बाहर लोक परिवहन बसों के चलते बार-बार जाम की स्थिति बनी रहती है। वहीं रोडवेज को राजस्व का नुकसान भी हो रहा है।

टोंकAug 31, 2019 / 02:47 pm

pawan sharma

रोडवेज बस स्टैण्ड के बाहर लोक परिवहन बसों के ठहराव से निगम को राजस्व का हो रहा नुकसान

रोडवेज बस स्टैण्ड के बाहर लोक परिवहन बसों के ठहराव से निगम को राजस्व का हो रहा नुकसान

टोंक. रोडवेज बस (Roadways Bus) स्टैण्ड के बाहर सडक़ पर ही लोक परिवहन (lok Parivahan) बसों का ठहराव हो रहा है। जबकि इन बसों को पार्किंग क्षेत्र में रुकना चाहिए। ऐसे में बस स्टैण्ड के बाहर के क्षेत्र को नो पार्किंग क्षेत्र घोषित किए जाने की मांग संयुक्त कर्मचारी संघर्ष समिति राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम टोंक आगार के पदाधिकारियों ने जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपकर की है।
इसमें जिलाध्यक्ष रघुवीरसिंह, इंटक जिलाध्यक्ष पुष्पेन्द्रकुमार शर्मा, फेडरेशन अध्यक्ष शहजाद खान, एंटक के अध्यक्ष शंकरलाल जांगिड़ तथा राष्ट्रीय मजदूर के अध्यक्ष अशफाक ने बताया कि नियमों के मुताबिक लोक परिवहन बसों का ठहराव बस स्टैण्ड से 2 से 5 किलो मीटर दूर होना चाहिए।
read more: बीसलपुर के पानी से बनास किनारे जलस्रोतों में बढऩे लगा जलस्तर, तीन साल से सूखें कुओं में आया पानी

इसके आदेश भी राज्य पथ परिवहन निगम ने जारी किए थे, लेकिन लोक परिवहन बस बस स्टैण्ड के बाहर से सवारियां उठा रही है। इससे रोडवेज को आर्थिक नुकसान हो रहा है। उन्होंने बताया कि गत वर्ष लोक परिवहन तथा रोडवेज प्रतिनिधियों के बीच हुई बैठक में भी ये मुद्दा उठा गया था।
तब कलक्टर ने बस स्टैण्ड के बाहर लोक परिवहन को खड़ी नहीं होने के निर्देश दिए थे, लेकिन अब तक उस पर अमल नहीं किया गया। जबकि इसमें कहा गया था कि लोक परिवहन बसों के चलते बार-बार जाम की स्थिति बनी रहती है। वहीं रोडवेज को नुकसान भी हो रहा है। ऐसे में बसों का समय तथा उनके ठहराव के लिए शहर में स्थान तय किए जाने चाहिए।
read more: हादसों को आमंत्रण दे रहे हैं जगह-जगह झूलते तार, शिकायत के बाद भी विभाग नही दे रहा ध्यान

रोडवेज सेवा बंद होने से ग्रामीण परेशान
पचेवर. नगर से टोंक सडक़ मार्ग पर चलने वाली रोडवेज बस सेवा बंद होने से नगर, आवड़ा, पचेवर, गनवर के यात्रियों को परेशान होना पड़ रहा हैं। नगर के ग्रामीण देवेश लक्षकार, रामबाबू, हेमराज सैनी, हरिसिंह, जगदीश कुम्हार, राजेश व गोविन्द ने बताया कि करीब छह दिन से रोडवेज बंद होने से ग्रामीणों व यात्रियों को परेशान होना पड़ रहा हैं।
राजस्थान रोडवेज का सडक़ मार्ग सुबह छह बजे नगर से रवाना होते हुए टोंक पहुंचकर वापस टोंक से रवाना होते हुए शाम सात बजे नगर में रात्रि को रूकती थी। तथा वापस सुबह नगर से टोंक के लिए रवाना होती थी। यह रोडवेज बंद होने से कई मजदूरों व विद्यार्थियों सहित अन्य यात्रियों को परेशान होना पड़ रहा हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो