scriptमालपुरा में कावड़ यात्रा को लेकर पुलिस अधीक्षक ने ली अधिकारियों की बैठक | The meeting of the Superintendent of Police on Kawad Yatra in Malpura | Patrika News
टोंक

मालपुरा में कावड़ यात्रा को लेकर पुलिस अधीक्षक ने ली अधिकारियों की बैठक

Law and order meeting मालपुरा में सावन व भादवे के महिनों में कावड़ यात्रा सहित अन्य त्यौंहारो को लेकर पुलिस अधीक्षक ने अधिकारियों आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

टोंकJul 22, 2019 / 10:09 am

pawan sharma

the-meeting-of-the-superintendent-of-police-on-kawad-yatra-in-malpura

मालपुरा में कावड़ यात्रा को लेकर पुलिस अधीक्षक ने ली अधिकारियों की बैठक

मालपुरा.पुलिस अधीक्षक आदर्श सिधू ने रविवार को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के कार्यालय में क्षेत्र के पुलिस अधिकारियों की बैठक लेकर सावन व भादवे के महिनों में कावड़ यात्रा सहित अन्य त्यौंहारों को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोरधनलाल ने पुलिस अधीक्षक को बताया कि अगस्त के प्रथम सप्ताह में कावड़ यात्रा निकलेगी। इसके बाद डिग्गी में पांच दिवसीय लक्खी पदयात्रा मेले का आयोजन होगा।

read more: Weather Alert: सावन के महीने में इतने दिन बाद होने जा रही झमाझम बारिश, मिलेगी लोगों को राहत
वहीं आगामी डेढ़ माह की अवधि में कई त्योहार होंगे। इस पर पुलिस अधीक्षक ने कहा कि पर्व भाईचारे एवं सद्भाव के प्रतीक होते हैं। इनको सभी मिलजुल कर मनाने और सभी वर्ग के लोग एक दूसरे के पर्व की खुशियों में शामिल हो।
वहीं पुलिस अधीक्षक ने पुलिस अधिकारियो को निर्देश प्रदान दिए कि कावड़ यात्रा में कितनी संख्या होगी यह महत्वपूर्ण नहीं है। अपितु महत्वपूर्ण यह है कि इसमें सकारात्मक सोच रखने वाले कितने होगें और नकारात्मक सोच रखने वाले कितने लोग शामिल होंगे।
read more:क्रिकेटर खलील का वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया में चयन होने पर टोंक और मालपुरा में जश्न का माहौल

उन्होंने कोई धार्मिक आयोजन के लिए निकलने वाले जुलूस अथवा यात्रा के लिए आयोजकों को पहले अनुमति लेनी होगी। जिसमें समस्त ब्यौरा दर्ज होगा। अनुमति जारी करने से पूर्व जांच होगी और प्रशासन की ओर से आवश्यक शर्तों व नियमों के तहत ही अनुमति जारी की जाएगी।
उन्होंने आम जन से आव्हान करते हुए कहा कि पुलिस का काम शांति बनाए रखना, लोगों को सुरक्षा प्रदान करना और कानून व्यवस्था बनाए रखना है। पुलिस प्रशासन अपनी जिम्मेदारियों को ईमानदारी से पूर्ण करेगा।
read more:सावन के पहले सोमवार को भगवान शिव के दर्शन करने उमड़े लोग, महादेव घाट में लगा भक्तों का मेला

उन्होंने बताया कि कानून किसी को भी नियम विरूद्ध काम करने की अनुमति नहीं देता है। बैठक में वृताधिकारी जयसिंह नाथावत, थानाधिकारी मालपुरा दलपत सिंह मौजूद रहे।
बैठक से पहले पुलिस अधीक्षक ने अधिकारियों के साथ कावड़ यात्रा मार्ग का अवलोकन किया और सुरक्षा की दृष्टि से आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किए।

वहीं पुलिस अधीक्षक सिद्धू मालपुरा आने से पूर्व क्षेत्र की धार्मिक नगरी डिग्गी पहुंच कल्याण जी महाराज के दर्शन कर सुख समद्धि व शांति की कामना की। इस दौरान पुलिस अधीक्षक सिद्धृ का मन्दिर ट्रस्ट व सेवारत पुजारी परिवार की ओर से परम्परागत तरीके से स्वागत सम्मान किया।
Tonk News in Hindi, Tonk Hindi News

Home / Tonk / मालपुरा में कावड़ यात्रा को लेकर पुलिस अधीक्षक ने ली अधिकारियों की बैठक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो