स्वच्छता टीम आने से पहले दी उदयपुर ने परीक्षा, पाली नगर परिषद की टीम को बुलाया निगम ने

स्वच्छता टीम आने से पहले दी उदयपुर ने परीक्षा, पाली नगर परिषद की टीम को बुलाया निगम ने

Mukesh Hingar | Publish: Jan, 12 2018 06:18:51 PM (IST) | Updated: Jan, 12 2018 06:23:17 PM (IST) Udaipur, Rajasthan, India

स्वच्छता सर्वेक्षण-2018 के लिए उदयपुर में आने वाली केन्द्रीय टीम के समक्ष बेहतर प्रजेंटेशन हो, इसके लिए नगर निगम के अफसरों ने दिया प्री-एक्जाम

उदयपुर . स्वच्छता सर्वेक्षण-2018 के लिए उदयपुर में आने वाली केन्द्रीय टीम के समक्ष बेहतर प्रजेंटेशन हो, इसके लिए नगर निगम के अफसरों ने गुरुवार को प्रायोगिक तौर पर प्री-एक्जाम दिया। पाली नगर परिषद की टीम को उदयपुर बुलाकर उनके वहां आई टीम के अनुभव को साझा करते हुए कई विषयों पर जानकारी ली। निगम ने पाली नगर परिषद को इस टीम को यहां भेजने का आग्रह किया जिस पर गुरुवार को पाली से सहायक अभियंता लोकेश प्रजापत सहित अन्य इंजीनियरों व स्वच्छता सर्वेक्षण से जुड़े कार्मिकों को भेजा। टीम ने यहां निगम के एसई अरुण व्यास, एक्सईन मनीष अरोड़ा व सहायक अभियंता गौरव धींग के समक्ष स्वच्छता सर्वेक्षण की पाली में आई टीम की पूरी गतिविधियों को सामने रखा। टीम ने स्थानीय अधिकारियों को बताया कि सर्वेक्षण के दौरान तैयार की गई जानकारी को किस तरह से प्रस्तुत करना और उसमें क्या-क्या विषयों को जोडऩा है। साथ ही सबसे ज्यादा जोर जनता के साथ लिए जाने वाले फीडबैक पर था, बताया कि टीम करीब जो 18 सवाल है उस पर लोगों के फीडबैक लेगी ऐसे में शहर के लोगों को जागरूक जरूर किया जाए और उनको स्वच्छता सर्वेक्षण की पूरी जानकारी हो। साथ ही दिल्ली से आई टीम ने पाली में किन स्थानों पर दौरा किया इसकी जानकारी तो उनको भी पता नहीं था।

 

READ MORE : 10 रुपए के नए नोट की ये है खासियतें, चॉकलेटी ब्राउन कलर का ये नोट जल्द आएगा लोगों के हाथ में, देखें वीडियो

 

ओबीसी मोर्चा करेगा प्रतिभाओं का सम्मान

उदयपुर. भाजपा ओबीसी मोर्चा की ओर से 13 जनवरी की दोपहर 2 बजे विवि मार्ग स्थित निजी गार्डन में प्रतिभावान सम्मान समारोह होगा। ओबीसी मोर्चा प्रदेश उपाध्यक्ष जगदीश शर्मा ने बताया कि प्रदेश स्तर पर प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र को 50-50 प्रतिभाओं का लक्ष्य सौंपा गया है। इसके तहत ओबीसी शहर मोर्चा की ओर से मंडलवार 20-20 प्रतिभाओं की छंटनी का लक्ष्य सौंपा गया है। मोर्चा जिलाध्यक्ष रेवाशंकर माली ने कहा कि अन्य पिछड़ा वर्ग में शामिल समाजों से 10वीं, 12वीं कक्षाओं में 80 फीसदी से अधिक अंक अर्जित करने वाले विद्यार्थियों को सम्मान दिया जाएगा। इसी तरह खेल में राष्ट्रीय एवं प्रदेश स्तरीय खिलाडिय़ों को सम्मानित किया जाएगा। इस दौरान शहर भाजपा जिलाध्यक्ष दिनेश भट्ट, महामंत्री बाबूलाल ओड, प्रभुलाल प्रजापत, भाजपा मीडिया प्रमुख चंचल कुमार अग्रवाल सहित अन्य मौजूद रहे। मोर्चा जिला प्रवक्ता महेशचंद्र गढ़वाल ने बताया कि कार्यक्रम के मुख्य अतिथि गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया, उद्घाटनकर्ता मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश भड़ाना एवं विशिष्ट अतिथि शहर जिलाध्यक्ष भट्ट, उपाध्यक्ष युधिष्ठिर कुमावत, सांसद अर्जुनलाल मीणा, ग्रामीण विधायक फूलसिंह मीणा, मावली विधायक दलीचंद डांगी, जिला प्रमुख शांतिलाल मेघवाल, प्रमोद सामर, महापौर चंद्रसिंह कोठारी, यूआईटी चेयरमैन रवींद्र श्रीमाली सहित अन्य होंगे।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned