script सुखाड़िया यूनिवर्सिटी : वीसी की कार पर चढ़ बदसलूकी, पुलिस ने किया लाठीचार्ज | Uproar among students in Mohanlal Sukhadia University | Patrika News

सुखाड़िया यूनिवर्सिटी : वीसी की कार पर चढ़ बदसलूकी, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

locationउदयपुरPublished: Jan 15, 2024 09:10:09 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

मोहनलाल सुखाड़िया यूनिवर्सिटी में सोमवार दोपहर को उस समय अचानक माहौल गरमा गया, जब एबीवीपी की ओर से हंगामा करने पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। छात्र कुलपति की कार पर चढ़ गए और बदसलूकी कर दी।

Uproar among students in Mohanlal Sukhadia University

उदयपुर। मोहनलाल सुखाड़िया यूनिवर्सिटी में सोमवार दोपहर को उस समय अचानक माहौल गरमा गया, जब एबीवीपी की ओर से हंगामा करने पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। छात्र कुलपति की कार पर चढ़ गए और बदसलूकी कर दी। हालात बेकाबू होने की सूचना पर पहुंची पुलिस ने बल प्रयोग किया। घटनाक्रम में कई छात्रों को चोटें आई। पुलिस ने शांतिभंग के आरोप में आठ छात्रों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने बताया कि सुविवि आर्टस कॉलेज के हिंदी विभाग में गोष्ठी का आयोजन था। इस दौरान ज्ञापन देने पहुंचे एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने हंगामा कर दिया। जहां कुलपति प्रो. सुनीता मिश्रा का भाषण होना था, वहां हंगामा करते छात्रों ने माइक तोड़ दिया। स्थिति असामान्य होने पर वीसी बाहर निकल कर कार में बैठने लगी तो छात्र कार पर चढ़ गए और बदसलूकी कर दी।

सूचना पर पुलिस बल पहुंचा, लेकिन छात्रों को नियंत्रित करना मुश्किल हो गया। ऐसे में भारी पुलिस बल पहुंचा और लाठियां भांजते हुए छात्रों को खदेड़ा। लाठी चार्ज में 12 छात्रों को चोटें लगी। पुलिस ने शांतिभंग के आरोप में आठ जनों को गिरफ्तार किया है। इधर, कुलपति प्रो. मिश्रा ने छात्रों के खिलाफ प्रतापनगर थाना पुलिस को रिपोर्ट दी है।

पुलिस से भी सामना
घटनाक्रम के दौरान थानाधिकारी हिमांशुसिंह राजावत पुलिस बल के साथ पहुंचे और छात्रों से समझाइश का प्रयास किया। नहीं मानने पर धक्का-मुक्की हो गई। पुलिस के पहुंचते ही कुलपति रवाना हो गई। इसके बाद पुलिस ने छात्रों पर लाठियां भांजना शुरू कर दी। कार्रवाई के दौरान छात्रनेता पुष्पेन्द्र सिंह राठौड़, युवराज सिंह कमेरी और रौनकराज सिंह को चोट लगी। पृथ्वीराजसिंह चौहान, त्रिभुवनसिंह राठौड़, मिलिंद पालीवाल, उपनिषद प्रजापत, युवराजसिंह चुंडावत, रौनकराजसिंह शक्तावत, सुरेश वालिया को शांतिभंग के मामले में गिरफ्तार किया।

ट्रेंडिंग वीडियो