script7 सेकंड में ले उड़े बुलेट, कैमरे में कैद हुई वारदात | Bullet carried in 7 seconds, captured in camera | Patrika News
उज्जैन

7 सेकंड में ले उड़े बुलेट, कैमरे में कैद हुई वारदात

नहीं थम रहा बाइक चोरी का सिलसिला, चोरों को पुलिस का खौफ नहीं

उज्जैनMay 03, 2019 / 12:28 am

Mukesh Malavat

patirka

police,Ujjain,bullet,theft,War crime,nagda,

नागदा. शहर सहित आसपास के क्षेत्रों में बाइक चोरी होने का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा। यह सब पुलिस की निष्क्रियता का असर है, इस वजह से चोरों के हौंसले लगातार बुलंद होते जा रहे और वे बाइक चोरी करने से बाज नहीं आ रहे। इसका खामियाजा शहर की जनता को भुगतना पड़ रहा है। हाल ही में फिर एक बाइक चोरी होने की घटना सामने आई है, जिसमें 7 सेकंड तक चोरों ने आसपास चक्कर लगाए और बुलेट को अपना निशाना बना लिया। पूरा घटनाक्रम सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया, लेकिन बदमाशों के चेहरे स्पष्ट नजर नहीं आ रहे। यह घटना रामसहाय मार्ग पर रहने वाले दीपक चौहान के यहां गुरुवार तडक़े सुबह 4 बजे घटित हुई है। चौहान ने घटना के संबंध में मंडी पुलिस को आवेदन दिया है।
15 दिनों में एक दर्जन से अधिक बाइक चोरी
वैसे तो शहर में पूरे साल ही बाइक चोरी की घटना होती रहती है, लेकिन पिछले 15 दिनों में एक दर्जन से अधिक बाइक चोरी की घटना हो चुकी है। पहले बाइक चोर गिरोह गांव में सक्रिय हुआ। उसके बाद शहर में दस्तक दे दी। यही कारण है कि पिछले सात दिनों में 6 बाइक चोरी हो चुकी है।
घटना में आवेदन लेकर जांच शुरू कर दी है। 24 घंटे बाद प्रकरण दर्ज कर लिया जाएगा।
राजू रजक, टीआइ, मंडी थाना
———-
प्रशासन ने शुरू की धर्मशाला अधिग्रहण की कार्रवाई
उन्हेल तहसीलदार ने किया मतदान केंद्र का निरीक्षण
नागदा. लोकसभा चुनाव को लेकर उन्हेल तहसीलदार अनिरुद्ध मिश्रा ने गुरुवार को सेक्टर 16 , 17 व 18 में स्थित 28 मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। टीम ने निरीक्षण के दौरान महिला व पुरुष के अलग-अलग रेंप, शौचालय, पानी व साफ-सफाई की व्यवस्था को परखा। टीम को किसी भी मतदान केंद्र पर कोई अनियमिता नहीं मिली। टीम ने बिरलाग्राम क्षेत्र के मतदान केंद्र के अलावा गांव अजीमाबाद पारदी, मकला, बनबनी, डाबरी के गांव के मतदान केंद्र का भी निरीक्षण किया।
चुनाव को लेकर प्रशासन ने शहर की धर्मशालाओं का अधिग्रहण की कार्रवाई भी प्रारंभ कर दी है। जिला प्रशासन व स्थानीय नपा प्रशासन ने अलग-अलग धर्मशालाओं व महाविद्यालय का अधिग्रहण किया है। जिला प्रशासन ने नागदा व खाचरौद की 5 स्थानों, जिसमें नागदा की खंडेलवाल धर्मशाला एमजी रोड, सत्कार भवन रामसहाय मार्ग, व शेषशायी महाविद्यालय जवाहर मार्ग तथा खाचरौद की पोरवाल व मोरसली धर्मशाला को 12 मई से 20 मई तक अधिग्रहण किया है। इस अवधि मेें उक्त धर्मशाला संचालक किसी भी मांगलिक कार्य कि बुंकिग नहीं ले सकेंगे। नागदा में अधिग्रहण कि गए तीनों स्थान मतदान केंद्र नहीं है, लेकिन यहां पर पुलिस जवानों व बाहर से आने वाली टीम को ठहराया जा सकता है। इसी प्रकार नपा ने भी शहर की कुछ धर्मशाला संचालकों को नोटिस दिया है। जिसमें कहा कि 17 मई से 19 मई तक धर्मशाला में एक चौकीदार की व्यवस्था करें तथा धर्मशाला में साफ-सफाई, रंग रोगन किया जाएगा। नपा ने जिन धर्मशाला संचालकों को नोटिस दिया है वहां मतदान केंद्र है। इनमें नारायण मांगलिक परिसर, लक्कड़दास मंदिर, मदिना पैलेस, प्रजापत धर्मशाला आदि शामिल है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो