scriptMahakal Prasad रेलवे स्टेशन पर महाकाल का प्रसाद, इन जगहों पर भी मिलेंगे लड्डू | Mahakal Mahakal Mandir Mahakal Temple Mahakal Sawari Mahakal Prasad | Patrika News
उज्जैन

Mahakal Prasad रेलवे स्टेशन पर महाकाल का प्रसाद, इन जगहों पर भी मिलेंगे लड्डू

Mahakal Prasad प्रसिद्ध पर्यटनों स्थलों पर भी मिलेगा महाकालेश्वर मंदिर का महाप्रसाद

उज्जैनAug 16, 2021 / 08:04 am

deepak deewan

Mahakal Mahakal Mandir Mahakal Temple Mahakal Sawari Mahakal Prasad

Mahakal Mahakal Mandir Mahakal Temple Mahakal Sawari Mahakal Prasad

उज्जैन. विश्व प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंग महाकालेश्वर मंदिर में सुविधाओं का विस्तार किया जा रहा है। 12 ज्योतिर्लिगों में सर्वप्रमुख बाबा महाकाल का दर्शन और पूजन सुलभ बनाया जा रहा है। महाकालेश्वर मंदिर में बाबा महाकाल के प्रसाद Mahakal Prasad की शुद्धता बढ़ाई गई है। इसके साथ ही प्रसाद के रूप में बांटे जानेवाले लड्डू मंदिर के अलावा अन्य जगहों पर भी वितरित करने की तैयारी की गई है। अब महाकाल Mahakal का महाप्रसाद भी सर्वसुलभ होगा।

Mahakaleshwar Mandir Ujjain महाकाल मंदिर में मिला एक और अनूठा शिवलिंग

महाकाल मंदिर Mahakal Mandir में हर साल लाखों शिवभक्त आते हैं। इन भक्तों को महाकालेश्वर मंदिर प्रशासन की ओर से प्रसाद के रूप में लड्डू दिए जाते हैं। इन लड्डुओं का स्वाद तो लाजवाब है ही, देश भर में ये अपनी शुद्धता के लिए भी प्रसिद्ध हैं। अब तो महाकाल का यह प्रसाद फाइव स्टार रेटिंग पा चुका है। फूड सेफ्टी एंड स्टेंडर्ड अथॉरिटी ऑफ इंडिया (FSSAI ) द्वारा लड्डू को फाइव स्टार हाईजीन रेटिंग दी गई है।

mahakal-laddu-prasadi_1.jpg

FSSAI की यह रेटिंग लड्डुओं की शुद्धता के लिए दी गई है। प्रसाद के लड्‌डुओं को महाकाल मंदिर समिति द्वारा ही तैयार कराया जाता है। घी से बननेवाले लड्‌डू की पैकिंग पर भी खास ध्यान दिया जाता है। अभी तक महाकाल मंदिर में ही प्रसाद वितरित किया जाता रहा है। अब अन्य जगहों पर भी भक्तों को महाकाल का प्रसाद मिल सकेगा।

Mahakal Prasad महाकाल का चमत्कारिक प्रसाद- अब और बेहतर बनेंगे लड्डू

महाकालेश्वर मंदिर के अलावा प्रसाद मुहैया कराने के लिए आउटलेट्स खोले जाएंगे। प्रसिद्ध पर्यटनों स्थलों पर महाकालेश्वर मंदिर का महाप्रसाद मिलेगा। प्रारंभिक तौर पर उज्जैन के रेलवे स्टेशन पर प्रसाद का आउटलेट खोला जा रहा है. इसके साथ ही इंदौर एयरपोर्ट पर भी आउटलेट खोला जा रहा है। मंदिर समिति अध्यक्ष और कलेक्टर आशीष सिंह ने बताया कि अधिकतम लोगों को प्रसाद सुलभ कराने के लिए यह निर्णय लिया गया है।

//?feature=oembed

Home / Ujjain / Mahakal Prasad रेलवे स्टेशन पर महाकाल का प्रसाद, इन जगहों पर भी मिलेंगे लड्डू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो