scriptभारी पड़ी करतूतें, फिनाइल पीनेवालीं पूर्व महामंडलेश्वर को पुलिस ने गिरफ्तार किया | Mandakini Puri - Ujjain Police arrested Mandakini Puri | Patrika News
उज्जैन

भारी पड़ी करतूतें, फिनाइल पीनेवालीं पूर्व महामंडलेश्वर को पुलिस ने गिरफ्तार किया

Mandakini Puri – Ujjain Police arrested Mandakini Puri पूर्व महामंडलेश्वर मंदाकिनी पुरी ने तब फिनाइल पीकर आत्महत्या की कोशिश भी की थी। उनका एक अस्पताल में इलाज चल रहा था।

उज्जैनMay 14, 2024 / 02:31 pm

deepak deewan

Mandakini Puri - Ujjain Police arrested Mandakini Puri

Mandakini Puri – Ujjain Police arrested Mandakini Puri

Mandakini Puri – Ujjain Police arrested Mandakini Puri – उज्जैन Ujjain की महिला संत मंदाकिनी पुरी को धोखाधड़ी के मामले में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। महा मंडलेश्वर को आचार्य महा मंडलेश्वर बनाने के नाम पर लाखों की ठगी करने के मामले में पुलिस ने ये कार्रवाई की है। मंदाकिनी पुरी को इसी ठगी के सामने आने के बाद निरंजनी अखाड़े से निष्‍कासित कर दिया गया था। पूर्व महामंडलेश्वर मंदाकिनी पुरी ने तब फिनाइल पीकर आत्महत्या की कोशिश भी की थी। उनका एक अस्पताल में इलाज चल रहा था।
पूर्व महामंडलेश्वर मंदाकिनी पुरी की जयपुर के एक महा मंडलेश्वर ने शिकायत की थी। मंदाकिनी पुरी ने उनसे आचार्य महामंडलेश्वर बनवाने के नाम पर साढ़े सात लाख रुपए ऐंठ लिए थे। ठगी की इस शिकायत पर पुलिस ने पूर्व महामंडलेश्वर केस दर्ज कर लिया था। अब पुलिस ने मंदाकिनी पुरी उर्फ ममता जोशी को गिरफ्तार कर लिया है।
यह भी पढ़ें : Ladli Behna Yojana : लाड़ली बहनों को मिलेंगे 3 हजार रुपए, पूर्व सीएम शिवराजसिंह चौहान का बड़ा ऐलान

क्या है मामला
महंत सुरेश्वरानंद गिरी ने चिमनगंज पुलिस में मंदाकिनी पुरी और उसके सहयोगी अश्विनी चौधरी की शिकायत की थी। उनकी शिकायत पर दोनों आरोपियों पर धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया था। सुरेश्वरानंद गिरि का आरोप है कि मंदाकिनी पुरी ने महा मंडलेश्वर बनाने के नाम पर उनसे साढ़े सात लाख रुपए लिए। इस संबंध में उन्होंने निरंजनी अखाड़े में बात की तो पता चला कि महा मंडलेश्वर बनाने के लिए पैसा नहीं लिया जाता है। इसके बाद महंत सुरेश्वरानंद ने थाने में शिकायत की।
मंदाकिनी ने फिनाइल पी लिया
इन आरोपों के बाद उन्‍हें निरंजनी अखाड़े से निष्‍कासित कर दिया गया। इधर
पुलिस थाने में प्रकरण दर्ज होने की खबर लगते ही आरोपी मंदाकिनी घबरा गई। अपनी पोल खुल जाने के बाद उन्होंने फिनाइल पीकर जान देने की कोशिश की। उन्‍हें तुरंत अस्‍पताल में भर्ती करवाया गया था। उनका अस्पताल में इलाज चल रहा था। अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

Hindi News/ Ujjain / भारी पड़ी करतूतें, फिनाइल पीनेवालीं पूर्व महामंडलेश्वर को पुलिस ने गिरफ्तार किया

ट्रेंडिंग वीडियो