scriptमहाकाल के भक्तों से खुलेआम लूट, पुजारी भी पैसे लेकर करा रहे दर्शन, दलालों का रैकेट पकड़ाया | Police Priests taking money for Mahakal darshan | Patrika News
उज्जैन

महाकाल के भक्तों से खुलेआम लूट, पुजारी भी पैसे लेकर करा रहे दर्शन, दलालों का रैकेट पकड़ाया

Police Priests taking money for Mahakal darshan -मंदिर में दलाल सक्रिय हैं जोकि जल्द दर्शन कराने के नाम पर हजारों रुपए ऐंठते हैं।

उज्जैनApr 06, 2024 / 04:32 pm

deepak deewan

mkl5.png

दलालों के एक रैकेट का भंडाफोड़

Police Priests taking money for Mahakal darshan – उज्जैन के विख्यात महाकाल मंदिर में भक्तों को खुलेआम लूटा जा रहा है। दर्शन के नाम पर उनसे हजारों रुपए वसूले जा रहे हैं। कई भक्तों से तो 5 हजार रुपए से लेकर 10 हजार रुपए तक लिए जा रहे हैं। मंदिर में दलाल सक्रिय हैं जोकि जल्द दर्शन कराने के नाम पर हजारों रुपए ऐंठते हैं।

 

कुछ पुजारियों से उनकी सांठगांठ है जिनके माध्यम से भक्तों को तुरंत अंदर पहुंचा देते हैं। महाकाल मंदिर में दलालों के एक ऐसे ही रैकेट का भंडाफोड़ हुआ है। इस मामले में एक पुलिसवाले को निलंबित कर दिया गया है।

दर्शन कराने के नाम पर यह गिरोह भक्तों से हजारों रुपए वसूल रहा– महाकाल मंदिर में पैसे लेकर दर्शन करानेवाला एक गिरोह सामने आया है जिसमें दलाल, पुलिसवाले और पुजारी भी शामिल हैं। भगवान महाकाल के दर्शन कराने के नाम पर यह गिरोह भक्तों से हजारों रुपए वसूल रहा था। मामला सामने आने के बाद मंदिर में पदस्थ एक पुलिसकर्मी को निलंबित कर दिया गया है।

आरक्षक अजीत राठौर पर रुपए लेकर दर्शन कराने का आरोप – महाकाल मंदिर में तैनात आरक्षक अजीत राठौर पर रुपए लेकर दर्शन कराने का आरोप लगा था। इस पर एसपी प्रदीप शर्मा ने उसे निलंबित कर दिया। मामले की जांच के आदेश भी दे दिए गए हैं।

ब्रजेश तिवारी और हर्ष जोशी नाम के दो लोगों का मंदिर में प्रवेश प्रतिबंधित – इस मामले में एक पुजारी और दो दलाल भी लिप्त हैं। कलेक्टर नीरज सिंह महाकाल मंदिर समिति से इनपर कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं। इसके बाद समिति ने ब्रजेश तिवारी और हर्ष जोशी नाम के दो लोगों का मंदिर में प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया।

Home / Ujjain / महाकाल के भक्तों से खुलेआम लूट, पुजारी भी पैसे लेकर करा रहे दर्शन, दलालों का रैकेट पकड़ाया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो