scriptकानपुर: नई सड़क हिंसा के आरोपी की 19 करोड़ की संपत्ति उन्नाव में कुर्क | Kanpur Nai sadak violence accused Rs 19 crore property seized in Unnao | Patrika News
यूपी न्यूज

कानपुर: नई सड़क हिंसा के आरोपी की 19 करोड़ की संपत्ति उन्नाव में कुर्क

कानपुर पुलिस ने नई सड़क हिंसा के आरोपी की संपत्ति को कुर्क कर लिया है। जो उन्नाव में स्थित है।‌ आरोपी ने अपने पुत्रों के नाम यह जमीन खरीदी है। ‌ जिसकी कीमत करोड़ों में है।

कानपुरMay 02, 2024 / 08:11 pm

Narendra Awasthi

कानपुर हिंसा में शामिल आरोपी की संपत्ति को पुलिस ने आज कुर्क कर लिया है। इस संबंध में आज मौके पर जाकर मुनादी कराई गई और लोगों को बताया गया कि यह संपत्ति राज्य सरकार के अधीन हो गई है। ‌जिसकी कीमत 19 करोड़ है। अब इसका उपयोग, खरीदना या बेचना अपराध है। इस दौरान मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद थी। यह संपत्ति उन्नाव जिले के हड़हा तहसील में है।
यह भी पढ़ें

एलआईसी अमृत बाल योजना: मिलता है गारंटी युक्त बोनस, लोन की सुविधा भी उपलब्ध

मुनादी के दौरान बेकनगंज पुलिस ने बताया- जहां तक आवाज जा रही है ध्यान से सुने। उत्तर प्रदेश गिरोहबंद अधिनियम में नामजद अभियुक्त की संपत्ति को राज्य सरकार के पक्ष में कुर्क किया जा रहा है। आज से यह संपत्ति राज्य सरकार के पक्ष में हो गई है। कोई भी व्यक्ति ना तो इस संपत्ति का उपयोग कर सकता है और ना ही खरीदेगा, बेचेगा। यह संपत्ति राज्य सरकार की संपत्ति हो गई है।

क्या कहती है बेकन गंज पुलिस?

बेकन गंज थाना पुलिस ने बताया कि उत्तर प्रदेश गिरोह बंद अधिनियम के अंतर्गत गिरोह का सदस्य मुख्तार अहमद पुत्र इश्हाक की संपत्ति को आज राज्य सरकार के पक्ष में संबद्ध कर लिया है। जिसकी कीमत 19 करोड़ रुपए आंकी गई है।

3 जून हिंसा का मास्टरमाइंड है मुख्तार अहमद

3 जून को नई सड़क में दंगा हुआ था। जिसका मास्टरमाइंड मुख्तार अहमद पुत्र इश्हाक है। मुख्तार अहमद ने अपने भाई की मदद से आतंक फैला कर जमीन खरीदी। जो उसे उसके पुत्र उमर और वकार के नाम है। ‌

Hindi News/ UP News / कानपुर: नई सड़क हिंसा के आरोपी की 19 करोड़ की संपत्ति उन्नाव में कुर्क

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो