scriptअनुदान राशि में घोटाला! तीन जिला समाज कल्याण अधिकारियों पर धोखाधड़ी का आरोप, FIR | Patrika News
यूपी न्यूज

अनुदान राशि में घोटाला! तीन जिला समाज कल्याण अधिकारियों पर धोखाधड़ी का आरोप, FIR

झांसी में एक बड़ा घोटाला सामने आया है, जिसमें जिला समाज कल्याण विभाग के तीन अधिकारियों पर अनुदान राशि में हेरफेर करने का आरोप है। पंचवटी कॉलोनी निवासी अधिवक्ता संतोष कुमार दोहरे ने इन अधिकारियों के खिलाफ सीपरी बाजार थाने में FIR दर्ज कराई है।

झांसीJun 12, 2024 / 08:15 am

Ramnaresh Yadav

अनुदान राशि में घोटाला! तीन जिला समाज कल्याण अधिकारियों पर धोखाधड़ी का आरोप, FIR

धोखाधड़ी के आरोप में तीन जिला समाज कल्याण अधिकारी नामजद

अनुदान राशि में हेरफेर करने के आरोप में दो पूर्व और एक वर्तमान जिला समाज कल्याण अधिकारी के खिलाफ सीपरी बाजार थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। न्यायालय के आदेश पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की है और मामले की जांच शुरू कर दी है।
आरोप क्या है?

पंचवटी कॉलोनी निवासी अधिवक्ता संतोष कुमार दोहरे ने पुलिस को बताया कि उन्होंने विभिन्न थानों में एससी/एसटी एक्ट के तहत तीन मुकदमे दर्ज कराए थे। कोर्ट में आरोप पत्र दाखिल होने के बाद, क्षेत्राधिकारी ने पीड़ितों के लिए अनुदान राशि का प्रस्ताव बनाकर समाज कल्याण विभाग को भेजा था। लेकिन, आरोप है कि तत्कालीन जिला समाज कल्याण अधिकारी सुनील सिंह, विपिन कुमार यादव और वर्तमान जिला समाज कल्याण अधिकारी ललिता यादव ने मिलकर धनराशि में हेरफेर कर दिया। अधिवक्ता का यह भी दावा है कि जब उन्होंने जनसूचना अधिनियम के तहत सूचना मांगी तो उसके लिए जमा किए गए पोस्टल ऑर्डर की राशि भी इन अधिकारियों ने हड़प ली।

शिकायत दर्ज होने में देरी क्यों?

अधिवक्ता दोहरे ने बताया कि उन्होंने सबसे पहले इन अधिकारियों के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई थी, लेकिन उनकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। मजबूर होकर उन्होंने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया।

क्या हुआ आगे?

अधिवक्ता की याचिका पर कोर्ट ने सीपरी बाजार पुलिस को तीनों अधिकारियों के खिलाफ धारा 420, 120-बी, 409 समेत आईपीसी की अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज करने का आदेश दिया। पुलिस ने मंगलवार को तीनों अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। बताया जा रहा है कि इन दिनों सुनील कुमार कन्नौज में और विपिन यादव कानपुर नगर में जिला समाज कल्याण अधिकारी के पद पर तैनात हैं।

जांच जारी

सीओ सिटी राजेश राय ने बताया कि मामले की विवेचना शुरू कर दी गई है और जल्द ही सच्चाई सामने आ जाएगी।

Hindi News/ UP News / अनुदान राशि में घोटाला! तीन जिला समाज कल्याण अधिकारियों पर धोखाधड़ी का आरोप, FIR

ट्रेंडिंग वीडियो