scriptUP 3 days rain strong wind Mausam vibhag Alert Winds speed of 35 kmph | मौसम विभाग का यूपी में तीन दिन बारिश और तेज हवा का अलर्ट, 25 से 35 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेंगी हवाएं | Patrika News

मौसम विभाग का यूपी में तीन दिन बारिश और तेज हवा का अलर्ट, 25 से 35 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेंगी हवाएं

Weather Updates मौसम विभाग का अलर्ट है कि, यूपी के कई जिलों में 26 फरवरी तक बारिश की संभावना है। तेज हवाएं चलना तो मंगलवार शाम से शुरू हो गया है। और अभी तीन दिन तक ठंडी हवाएं यूपी का तापमान गिराएंगी। हवा की रफ्तार 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटे के बीच चलने की संभावना है।

लखनऊ

Published: February 23, 2022 10:54:10 pm

मौसम विभाग का अलर्ट है कि, यूपी के कई जिलों में 26 फरवरी तक बारिश की संभावना है। तेज हवाएं चलना तो मंगलवार शाम से शुरू हो गया है। और अभी तीन दिन तक ठंडी हवाएं यूपी का तापमान गिराएंगी। हवा की रफ्तार 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटे के बीच चलने की संभावना है। मौसम विभाग ने जम्मू-कश्मीर, हिमाचल सहित उत्तराखंड और दिल्ली के कई हिस्से में मौसम बदलने की संभावना व्‍यक्‍त की है। मौसम विज्ञानियों के अनुसार, मंगलवार शाम से एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के साथ ही मौसम में बदलाव शुरू हो गया है। जिस वजह से बारिश के साथ-साथ तेज हवा चल रहीं है।
weather_forecast.jpg
Weather forecast
यूपी में मौसम अलर्ट 24 से 26 फरवरी को होगी बारिश Weather alert in UP

मौसम विभाग का अलर्ट है कि, दिल्ली में अगले 3 दिन बारिश की संभावना है। यूपी में 24 से 26 फरवरी बारिश का अनुमान है। 25 फरवरी को गरज के साथ बारिश और बिजली गिरने की भी आंशका जताई गई है। दूसरी तरफ उत्तराखंड में भी अगले 3 दिनों तक भारी बारिश और बर्फबारी हो सकती है। इसके अलावा दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में तेज हवा चलेगी। मौसम विभाग के अनुसार हवाओं की रफ्तार 25 से 30 किलोमीटर प्रति घंटे होगी। अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश: 27 और 12 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। मौसम विभाग ने 26 फरवरी के लिए यलो अलर्ट भी जारी किया है।
यह भी पढ़ें

मौसम विभाग का कई जिलों में 23-25 फरवरी तक झमाझम बारिश और ठंडी हवाओं का अलर्ट

गोरखपुर मौसम अलर्ट Gorakhpur Weather Alert

गोरखपुर में मौसम ने अचानक यू-टर्न ले लिया। मौसम विशेषज्ञ कैलाश पाण्‍डेय ने आगामी 25 व 26 फरवरी को गोरखपुर समेत पूर्वी उत्‍तर प्रदेश के एक चौथाई हिस्‍सों में हल्‍की बारिश का आसार जताया है। उन्‍होंने कहा कि, इससे तापमान में एक दो डिग्री सेल्सियस गिरावट आ सकती है।
वाराणसी मौसम अपडेट Varanasi Weather Updates

वाराणसी में सुबह और शाम हल्की-फुल्की ठंड अभी जारी भी है। आज 11 किमी प्रति घंटे से भी अधिक गति से हवा चल रही है। इस वजह हल्की-फुल्की सिहरन मौसम में महसूस हो रही है। वाराणसी स्थित काशी हिंदू विश्वविद्यालय के मौसम वैज्ञानिक प्रोफसर मनोज कुमार श्रीवास्तव का कहना है कि, तेज हवा अभी कुछ दिन तक रह सकती है। मगर इसी वजह से मौसम में थोड़ी ठंड बनी रह सकती है। कुछ दिन बाद हवा मद्धम होगी और ठंड का असर पूरी तरह से खत्म हो जाएगा।
यह भी पढ़ें

एक बार फिर बदलेगा विंड पैटर्न, मौैसम विभाग का होली में भारी बारिश का अलर्ट

देश में 2022 में सामान्य रहेगा मानसून Monsoon

मौसम का पूर्वानुमान लगाने वाली निजी एजेंसी स्काईमेट की मानें तो इस साल मानसून सामान्य रहेगा और 96 से 104 प्रतिशत तक औसत बारिश होने की संभावना है। एजेंसी का कहना है कि मानसून का विस्तृत अनुमान लगाने के लिए वह आंकड़े एकत्र कर रही है और वह पूर्वानुमान पर अप्रैल में विस्तृत रिपोर्ट जारी करेगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

यहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतियूपी में घर बनवाना हुआ आसान, सस्ती हुई सीमेंट, स्टील के दाम भी धड़ामName Astrology: पिता के लिए भाग्यशाली होती हैं इन नाम की लड़कियां, कहलाती हैं 'पापा की परी'इन 4 राशियों के लड़के अपनी लाइफ पार्टनर को रखते हैं बेहद खुश, Best Husband होते हैं साबितजून में इन 4 राशि वालों के करियर को मिलेगी नई दिशा, प्रमोशन और तरक्की के जबरदस्त आसारमस्तमौला होते हैं इन 4 बर्थ डेट वाले लोग, खुलकर जीते हैं अपनी जिंदगी, धन की नहीं होती कमी1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्ससंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजर

बड़ी खबरें

आंध्र प्रदेश में जिले का नाम बदलने पर हिंसा, मंत्री का घर जलाया, कई घायलपंजाब के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री के OSD प्रदीप कुमार भी हुए गिरफ्तार, 27 मई तक पुलिस रिमांड में विजय सिंगलारिलीज से पहले 1 जून को गृहमंत्री अमित शाह देखेंगे अक्षय कुमार की 'पृथ्वीराज', जानिए किस वजह से रखी जा रहीं स्पेशल स्क्रीनिंगGujrat कांग्रेस के वरिष्ठ नेता का विवादित बयान, बोले- मंदिर की ईंटों पर कुत्ते करते हैं पेशाबIPL 2022, Qualifier 1 RR vs GT: मिलर के तूफान में उड़ा राजस्थान, गुजरात ने पहले ही सीजन में फाइनल में बनाई जगहRajya Sabha Election 2022: राजस्थान से मुस्लिम-आदिवासी नेता को उतार सकती है कांग्रेस'तुम्हारे कदम से मेरी आँखों में आँसू आ गए', सिंगला के खिलाफ भगवंत मान के एक्शन पर बोले केजरीवालसमलैंगिकता पर बोले CM नीतीश कुमार- 'लड़का-लड़का शादी कर लेंगे तो कोई पैदा कैसे होगा'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.