scriptमौसम विभाग का यूपी में तीन दिन बारिश और तेज हवा का अलर्ट, 25 से 35 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेंगी हवाएं | UP 3 days rain strong wind Mausam vibhag Alert Winds speed of 35 kmph | Patrika News
UP Special

मौसम विभाग का यूपी में तीन दिन बारिश और तेज हवा का अलर्ट, 25 से 35 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेंगी हवाएं

Weather Updates मौसम विभाग का अलर्ट है कि, यूपी के कई जिलों में 26 फरवरी तक बारिश की संभावना है। तेज हवाएं चलना तो मंगलवार शाम से शुरू हो गया है। और अभी तीन दिन तक ठंडी हवाएं यूपी का तापमान गिराएंगी। हवा की रफ्तार 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटे के बीच चलने की संभावना है।

लखनऊFeb 23, 2022 / 10:54 pm

Sanjay Kumar Srivastava

weather_forecast.jpg

Weather forecast

मौसम विभाग का अलर्ट है कि, यूपी के कई जिलों में 26 फरवरी तक बारिश की संभावना है। तेज हवाएं चलना तो मंगलवार शाम से शुरू हो गया है। और अभी तीन दिन तक ठंडी हवाएं यूपी का तापमान गिराएंगी। हवा की रफ्तार 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटे के बीच चलने की संभावना है। मौसम विभाग ने जम्मू-कश्मीर, हिमाचल सहित उत्तराखंड और दिल्ली के कई हिस्से में मौसम बदलने की संभावना व्‍यक्‍त की है। मौसम विज्ञानियों के अनुसार, मंगलवार शाम से एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के साथ ही मौसम में बदलाव शुरू हो गया है। जिस वजह से बारिश के साथ-साथ तेज हवा चल रहीं है।
यूपी में मौसम अलर्ट 24 से 26 फरवरी को होगी बारिश Weather alert in UP

मौसम विभाग का अलर्ट है कि, दिल्ली में अगले 3 दिन बारिश की संभावना है। यूपी में 24 से 26 फरवरी बारिश का अनुमान है। 25 फरवरी को गरज के साथ बारिश और बिजली गिरने की भी आंशका जताई गई है। दूसरी तरफ उत्तराखंड में भी अगले 3 दिनों तक भारी बारिश और बर्फबारी हो सकती है। इसके अलावा दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में तेज हवा चलेगी। मौसम विभाग के अनुसार हवाओं की रफ्तार 25 से 30 किलोमीटर प्रति घंटे होगी। अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश: 27 और 12 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। मौसम विभाग ने 26 फरवरी के लिए यलो अलर्ट भी जारी किया है।
यह भी पढ़ें

मौसम विभाग का कई जिलों में 23-25 फरवरी तक झमाझम बारिश और ठंडी हवाओं का अलर्ट

गोरखपुर मौसम अलर्ट Gorakhpur Weather Alert

गोरखपुर में मौसम ने अचानक यू-टर्न ले लिया। मौसम विशेषज्ञ कैलाश पाण्‍डेय ने आगामी 25 व 26 फरवरी को गोरखपुर समेत पूर्वी उत्‍तर प्रदेश के एक चौथाई हिस्‍सों में हल्‍की बारिश का आसार जताया है। उन्‍होंने कहा कि, इससे तापमान में एक दो डिग्री सेल्सियस गिरावट आ सकती है।
वाराणसी मौसम अपडेट Varanasi Weather Updates

वाराणसी में सुबह और शाम हल्की-फुल्की ठंड अभी जारी भी है। आज 11 किमी प्रति घंटे से भी अधिक गति से हवा चल रही है। इस वजह हल्की-फुल्की सिहरन मौसम में महसूस हो रही है। वाराणसी स्थित काशी हिंदू विश्वविद्यालय के मौसम वैज्ञानिक प्रोफसर मनोज कुमार श्रीवास्तव का कहना है कि, तेज हवा अभी कुछ दिन तक रह सकती है। मगर इसी वजह से मौसम में थोड़ी ठंड बनी रह सकती है। कुछ दिन बाद हवा मद्धम होगी और ठंड का असर पूरी तरह से खत्म हो जाएगा।
यह भी पढ़ें

एक बार फिर बदलेगा विंड पैटर्न, मौैसम विभाग का होली में भारी बारिश का अलर्ट

देश में 2022 में सामान्य रहेगा मानसून Monsoon

मौसम का पूर्वानुमान लगाने वाली निजी एजेंसी स्काईमेट की मानें तो इस साल मानसून सामान्य रहेगा और 96 से 104 प्रतिशत तक औसत बारिश होने की संभावना है। एजेंसी का कहना है कि मानसून का विस्तृत अनुमान लगाने के लिए वह आंकड़े एकत्र कर रही है और वह पूर्वानुमान पर अप्रैल में विस्तृत रिपोर्ट जारी करेगी।

Home / UP Special / मौसम विभाग का यूपी में तीन दिन बारिश और तेज हवा का अलर्ट, 25 से 35 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेंगी हवाएं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो