scriptवोट प्रतिशत बढ़ाने के लिए मंदिर-मंदिर दौड़ रहे बीजेपी कार्यकर्ता | BJP will try increase voting percentage in Varanasi | Patrika News
वाराणसी

वोट प्रतिशत बढ़ाने के लिए मंदिर-मंदिर दौड़ रहे बीजेपी कार्यकर्ता

बनारस से पीएम नरेन्द्र मोदी को ऐतिहासिक मतों से चुनाव जिताने की मिली है चुनौती, मतदान करने के लिए लोगों को कर रहे जागरूक

वाराणसीMay 16, 2019 / 06:13 pm

Devesh Singh

BJP

BJP

वाराणसी. वोट प्रतिशत बढ़ाने के लिए बीजेपी कार्यकर्ता मंदिर-मंदिर जाकर लोगों को जागरूक करने में लगे हुए हैं। पीएम नरेन्द्र मोदी ने बनारस संसदीय सीट से ऐतिहासिक मतो से चुनाव जितने का लक्ष्य रखा है। इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए खुद बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बूथ मैनेजमेंट की कमान संभाली है और सीएम योगी आदित्यनाथ से लेकर बीजेपी के दर्जनों मंत्री व नेता लगातार बनारस में चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं।
यह भी पढ़े:-रामदास अठावले का मायावती पर पलटवार, कहा पीएम मोदी की पत्नी की चिंता छोड़ कर उन्हें खुद शादी कर लेनी चाहिए
पीएम नरेन्द्र मोदी ने 25 अप्रैल को रोड शो किया था और 26 अप्रैल को नामांकन करने के बाद देश भर में चुनाव प्रचार करने के लिए निकल गये है। बनारस में पीएम मोदी अपना चुनाव प्रचार नहीं कर पा रहे हैं इसलिए बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं ने चुनाव प्रचार की कमान संभाली है। बनारस में सातवें चरण में19 मई को मतदान होना है। भीषण गर्मी को देखते हुए वोटरों को घर से निकालना बीजेपी कार्यकर्ताओं के लिए बड़ी चुनौती है, ऐसे में कार्यकर्ताओं ने मतदान से पहले जागरूकता अभियान चलाया है। रैली व मानव श्रृंखला बना कर लोगों को मतदान के लिए जागरूक किया जा रहा है इस काम में धर्म का भी सहारा लेने में कार्यकर्ता पीछे नहीं है। सबसे पहले मंगलवार को संकट मोचन मंदिर में मतदान को लेकर जागरूकता अभियान चलाया गया। इसके बाद गुरुवार को बृहस्पति भगवान के मंदिर में कार्यक्रम का आयोजन हुआ। मकसद साफ है जहां भी लोगों की भीड़ हो रही है वहां पर कार्यकर्ता जाकर लोगों को बता रहे हैं कि मजबूत लोकतंत्र के लिए मतदान करना कितना जरूरी है।
यह भी पढ़े:-सपना चौधरी की बड़ी भविष्यवाणी, कहा लोकसभा चुनाव में इस पार्टी की बनेगी सरकार
वर्ष 2014 में बनारस में हुआ था 58.35 प्रतिशत मतदान
गुजरात के तत्कालीन सीएम नरेन्द्र मोदी ने पहली बार संसदीय चुनाव वाराणसी संसदीय सीट से लड़ा था। नरेन्द्र मोदी की लहर में बनारस में 20 वर्षों से अधिक समय के बाद 58.35 प्रतिशत मतदान हुआ था। नरेन्द्र मोदी ने अरविंद केजरीवाल को 2.50 लाख से अधिक वोटों के अंतर से चुनाव हराया था। बीजेपी चाहती है कि इस बार यह मतदान प्रतिशत 60 के पार कर जाये। इसके लिए ही दिन -रात एक करके जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।
यह भी पढ़े:-थाना प्रभारी ने अनुसूचित जाति की महिला को दी गाली, कहा मोदी जी का चुनाव खराब कराना चाहती हो, वीडियो वायरल
पीएम मोदी ने जारी किया वीडियो संदेश, कहा ढोल-नगाड़ा बजाते हुए जाये मतदान करे
बनारस का मतदान प्रतिशत बीजेपी के लिए कितना महत्व रखता है यह पीएम नरेन्द्र मोदी के संदेश से साफ समझा जा सकता है। पीएम मोदी ने काशी की जनता को वीडियो संदेश जारी करके कहा था कि अधिक से अधिक मतदान कर देश में सबसे अधिक वोटिंग करने का रिकॉर्ड बनाये। मतदान करते समय अपनी पारंपरिक वेशभूषा में जाये और ढोल-नगाढ़ा बजाते हुए लोगों को मतदान करने के लिए जाना चाहिए। बीजेपी में इस बात की जबरदस्त चर्चा है कि पीएम नरेन्द्र मोदी खुद मतदान के दिन बनारस में उपस्थित रह सकते हैं। अंतिम चरण में मतदान होने के चलते पीएम मोदी को कही चुनाव प्रचार करने जाना नहीं होगा। इसलिए वह अपने संसदीय क्षेत्र में मतदान के दिन आ सकते हैं। चुनाव आयोग के नियमानुसार प्रत्याशी बाहरी हो तब भी मतदान के दिन चुनाव लडऩे वाले संसदीय क्षेत्र में उपस्थित हो सकता है। बीजेपी ने मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए सारी ताकत लगा दी है अब 23 मई को ही पता चलेगा कि पार्टी का अभियान कितना सफल होगा।
यह भी पढ़े:-प्रियंका गांधी ने बढ़ायी अखिलेश व मायावती की समस्या, बीजेपी को भी होगा नुकसान

Home / Varanasi / वोट प्रतिशत बढ़ाने के लिए मंदिर-मंदिर दौड़ रहे बीजेपी कार्यकर्ता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो