scriptFlood in Varanasi: नाव पर सवार होकर सीएम योगी ने लिया बाढ़ का जायजा | CM Yogi is taking stock of floods in Varanasi on a boat | Patrika News
वाराणसी

Flood in Varanasi: नाव पर सवार होकर सीएम योगी ने लिया बाढ़ का जायजा

सीएम योगी वाराणसी से बाढ़ के बाद होने वाली संक्रामक बीमारियों के संक्रमण की रोकथाम के लिए फॉगिंग मशीनों का उद्घाटन करेंगे

वाराणसीAug 12, 2021 / 05:43 pm

Nitish Pandey

cm.jpg
वाराणसी. उत्तर प्रदेश में बाढ़ (Flood in UP) ने कहर जारी है। सूबे की कई नदियां उफान पर हैं। हजारों गांव जलमग्न हो गए हैं। बाढ़ प्रवाभित लोगों को प्रशासन सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा रहा है। पीएम मोदी (PM Modi) के संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) में भी बाढ़ का कहर जारी है। सीएम योगी (CM Yogi) आज बनारस में नाव पर सवार होकर प्रभावित इलाकों का जायजा ले रहे हैं। सीएम का यह दौरा दो दिवसीय हैं। सीएम आज रात्रि विश्राम काशी में ही करेंगे।
यह भी पढ़ें

योगी सरकार ने लगाया हाजी गल्ला और इकबाल समेत 11 कबाड़ियों पर गुंडा एक्ट

बाढ़ की स्थिति को सीएम ने देखा
सीएम योगी का हेलीकॉप्टर सम्पूर्णानन्द संस्कृत विश्वविद्यालय मैदान में उतरा। हेलीपैड पर मुख्यमंत्री के स्वागत के लिए कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर, राज्य मंत्री डॉ नीलकंठ तिवारी सहित ज़िले के आला अधिकारी मौजूद थे। सीएम का काफिला यहां से सीधे राजघाट के लिए रवाना हुआ। सीएम योगी एनडीआरएफ (NDRF) की नाव पर सवार होकर गंगा और वरुणा में मौजूदा बाढ़ की स्थिति को देखा।
फॉगिंग मशीनों का करेंगे उद्घाटन
सीएम योगी वाराणसी में बाढ़ के बाद होने वाली संक्रामक बीमारियों के संक्रमण की रोकथाम के लिए फॉगिंग मशीनों का उद्घाटन करेंगे। इस उद्घाटन कार्यक्रम के बाद सीएम सर्किट हॉउस में अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों संग समीक्षा बैठक करेंगे।
30 हजार से ज्यादा लोग हैं प्रभावित
गौरतलब है कि सीएम योगी के काशी आने से पहले ही कज्जाकपुरा स्थित कूड़ा घर को नगर निगम ने हरा परदा लगा कर पूरी तरह से ढंक दिया। बता दें कि वाराणसी में गंगा खतरे के लेवल से एक मीटर ऊपर बह रही है। बृहस्तपतिवार सुबह 11 बजे गंगा का जलस्तर 72.32 मीटर दर्ज किया गया, जो खतरे के निशान 71.26 से 1.06 मीटर अधिक है। गंगा और वरुणा के पानी से शहर से लेकर गांव तक 30 हजार से ज्यादा लोग प्रभावित हैं।

Home / Varanasi / Flood in Varanasi: नाव पर सवार होकर सीएम योगी ने लिया बाढ़ का जायजा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो