scriptमकर संक्रांति पर बनारस में रहेगा मोदी और योगी का जलवा, जापान के पीएम भी होंगे साथ | Cm Yogi Pm Modi and Shinzo Kites flying in the sky on makar Sankranti | Patrika News
वाराणसी

मकर संक्रांति पर बनारस में रहेगा मोदी और योगी का जलवा, जापान के पीएम भी होंगे साथ

मोदी के साथ उड़ रहे बुलेट ट्रेन, इन पंतगों की भी हो रही बिक्री

वाराणसीJan 13, 2018 / 01:28 pm

sarveshwari Mishra

Pm Modi Kite

पीएम मोदी पतंग

वाराणसी. मकरसंक्राति के नजदीक आते ही तैयारियां जोरों पर है। बाजारों में तिल, गुड़- चूड़ा के साथ गुड्डी यानी पतंगों की दुकानें भी सज चुकी हैं। वहीं पिछले साल की तरह इस साल भी नेताओं की तस्वीरों वाली पतंगों की मांग बढ़ गई है। पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में बाजारों में नरेंद्र मोदी औऱ जापान के पीएम शिंजों आबे व सीएम योगी आदित्यनाथ की तस्वीर वाली पतंग काशी के आकाश में छाए हुए हैं।
बता दें कि वाराणसी में मकरसंक्रांति को ‘खिचड़ी’ पर्व रूप में बनाया जाता है। इस अवसर पर स्थानीय लोगों के अलावा बड़ी संख्या में देशी-विदेशी पर्यटक गंगा पार रेती पर पतंगबाजी आनंद लेने के लिए आते हैं। इसके अलावा इस बार सरकारी स्तर पर मकर संक्रांति मनाने की योजना को देखते हुए पतंगों की बिक्री बढ़ने की संभावना है।
यह भी पढ़ें
बाहुबली
मुख्तार अंसारी के परिवार की अनसुनी कहानी, सच जानकर दंग रह जाएंगे आप

Pm Modi Kite
IMAGE CREDIT: Net
मोदी के साथ उड़ रहे बुलेट ट्रेन
मोदी के साथ ‘बुलेट ट्रेन, स्वच्छ भारत मिशन, बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओं एवं सुकन्या समृद्घ, जनधन योजना’ जैसी उनकी महत्वाकांक्षी योजनाओं का प्रचार करती रंग-बिरंगी पतंगें लोगों को बेहद आकर्षित कर रही हैं।
यह भी पढ़ें
नंदकिशोर मिश्रा और शंभू चौधरी के सपा में शामिल होने से बदला राजनीतिक समीकरण, बीजेपी की बढ़ी परेशानी

Pm Modi Kite
IMAGE CREDIT: Net
इन पंतगों की भी हो रही बिक्री
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष एवं अखिलेश यादव की अलग-अगल तस्वरों वाली पतंगों की बिक्री भी अच्छी खासी हो रही है। हालांकि, प्राचीन धर्म नगरी में भगवान शिव एवं संकट मोचन हनुमान की तस्वीरों और हैप्पी न्यू ईयर-मकर संक्रांति के लिखी हुई पतंगों के अलावा बच्चों की पसंदीदा टीवी कार्यक्रमों के किरदार बेन टेन, मिक्की माउस, डौरी मॉन, पोको मॉन, फ्रोजन, सिंड्रैला, स्नो ह्वाइट, बार्बी गर्ल की तस्वीरों वाली पतंगी इस बार भी पहली पसंद बनी हुई हैं।

Home / Varanasi / मकर संक्रांति पर बनारस में रहेगा मोदी और योगी का जलवा, जापान के पीएम भी होंगे साथ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो