scriptनामांकन के बाद मिशन पूर्वांचल में जुटेंगे पीएम नरेन्द्र मोदी | PM Narendra Modi start purvanchal election campaign in May | Patrika News
वाराणसी

नामांकन के बाद मिशन पूर्वांचल में जुटेंगे पीएम नरेन्द्र मोदी

अंतिम तीन चरण के चुनाव से पहली बीजेपी लगायेगी पूरी ताकत, पीएम मोदी के सहारे ही बीजेपी प्रत्याशी अपनी नैया पार लगाने की तैयारी में

वाराणसीApr 27, 2019 / 06:22 pm

Devesh Singh

PM Narendra Modi

PM Narendra Modi

वाराणसी. लोकसभा चुनाव 2019 में बनारस संसदीय सीट से नामांकन के बाद पीएम नरेन्द्र मोदी मिशन पूर्वांचल में जुटने वाले हैं। नामांकन के पहले ही पीएम नरेन्द्र मोदी ने बनारस में ऐलान किया था कि वह इस सीट पर चुनाव प्रचार के लिए नहीं आयेंगे। काशी की जनता व बीजेपी के बूथ प्रभारी ही नरेन्द्र मोदी बन कर उनका चुनाव लड़ेंगे। पीएम मोदी ने कहा था कि उन्हें पार्टी के लिए कई जगहों पर चुनाव प्रचार करने के लिए जाना है।
यह भी पढ़े:-हाई स्कूल का 80.07 व इंटर का 70.06 प्रतिशत है रिजल्ट, चुनाव में पड़ेगा इसका असर

देश में तीन चरण का मतदान हो चुका है और 29 अप्रैल को चौथे चरण के लिए मतदान होना है। इसके बाद से पूर्वांचल की 26 सीटों पर चुनाव होना है। ऐसे में पीएम नरेन्द्र मोदी अपना सारा फोकस पूर्वांचल पर करने जा रहे हैं। इसी क्रम में पीएम नरेन्द्र मोदी जौनपुर में चार मई व भदोही में छह मई को चुनावी रैली करने जा रहे हैं। पूर्वांचल की 26 में से 25 सीटे बीजेपी ने वर्ष 2014 में सहयोगी दल के साथ जीती थी। ऐसे में इन सीटों को बचाये रखने की बड़ी चुनौती बीजेपी को मिली है। पीएम नरेन्द्र मोदी के नाम पर ही बीजेपी पूरा चुनाव लड़ रही है ऐसे में पूर्वांचल में चुनावी रैली की सबसे अधिक मांग पीएम मोदी की है। रैली की तिथि को लेकर बीजेपी धीरे-धीरे खुलासा कर रही है।
यह भी पढ़े:-जानिए कौन है पीएम नरेन्द्र मोदी के चार प्रस्तावक, बेहद खास है उनकी कहानी
मई में सभी दलों के दिग्गज नेताओं का पूर्वांचल मेंं दौरा होगा
पूर्वांचल में मई में चुनावी ताप अपने चरम पर पहुंचने वाला है। बीजेपी को रोकने के लिए अखिलेश यादव व मायावती ने महागठबंधन किया है जबकि राहुल गांधी व प्रियंका गांधी कांग्रेस की ताकत बढ़ाने के लिए पहले से ही पूर्वांचल पर अपना ध्यान केन्द्रीत किये हुए हैं। मई में बचे हुए तीन चरणों का चुनाव होना है ऐसे में सभी दलों के दिग्गज नेता इस माह में ताबड़तोड़ चुनावी दौर कर अपने पक्ष मेंं माहौल बनाने का प्रयास करेंगे।
यह भी पढ़े:-वाराणसी संसदीय सीट से पीएम नरेन्द्र मोदी के अतिरिक्त बीजेपी की एक और प्रत्याशी ने किया नामांकन
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो