scriptपीएम नरेन्द्र मोदी करेंगे यूपी की सबसे ऊंची प्रतिमा का अनावरण, जानिए क्यों है 63 फीट ऊंची | PM Narendra Modi will unveil the tallest statue of UP | Patrika News
वाराणसी

पीएम नरेन्द्र मोदी करेंगे यूपी की सबसे ऊंची प्रतिमा का अनावरण, जानिए क्यों है 63 फीट ऊंची

बीजेपी ने स्वागत की तेज की तैयारी, जगह-जगह तैनात रहेंगे पार्टी के कार्यकर्ता

वाराणसीFeb 13, 2020 / 04:33 pm

Devesh Singh

PM Narendra Modi and Pandit Deendayal Upadhyay Statue

PM Narendra Modi and Pandit Deendayal Upadhyay Statue

वाराणसी. पीएम नरेन्द्र मोदी यूपी की सबसे ऊंची प्रतिमा का अनावरण करेंगे। 16 फरवरी को बनारस आगमन के दौरान पड़ाव जाकर पंडित दीनदयाल उपाध्याय की 63 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण करेंगे। बीजेपी नेता का दावा है कि यह प्रदेश की सबसे ऊंची प्रतिमा है। यहां पर प्रधानमंत्री विशाल जनसभा को भी संबोधित करेंगे।
यह भी पढ़े:-श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट के मॉडल के अनुसार ही बनेगा राम मंदिर
काशी क्षेत्र के महामंत्री अशोक चौरसिया ने बताया कि पीएम नरेन्द्र मोदी का १६ फरवरी को सुबह बनारस आगमन होगा। बीएचयू हेलीपैड से सीधे जंगमबाड़ी जायेंगे। वीरशैव महाकुंभ में भाग लेने के बाद वह पड़ाव स्थित पंडित दीनदयाल पुण्य स्थली पर पहुंचेंगे। उन्होंने कहा कि दीनदयाल जी ने 63 वर्ष की आयु में बनारस व मुगलसराय के बीच पड़ाव पर अंतिम सांस ली थी। पड़ाव में ही दीनदयाल जी की 63 फीट ऊंची प्रतिमा का निर्माण कराया गया है जो यूपी की सबसे बड़ी प्रतिमा है। उन्होंने कहा कि पीएम अपने संसदीय क्षेत्र को सैकड़ों करोड़ रुपये की सौगात देंगे। पड़ाव में जनसभा संबोधन के दौरान ही पीएम मोदी विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे।
यह भी पढ़े:-पीएम नरेन्द्र मोदी के आगमन के पहले अलर्ट पर सुरक्षा व्यवस्था, एसपीजी ने शुरू की जांच पड़ताल
सात माह बाद में पीएम मोदी आ रहे बनारस, कार्यकर्ता करेंगे भव्य स्वागत
पीएम नरेन्द्र मोदी सात माह बाद बनारस पहुंच रहे हैं। सड़क मार्ग पर जहा भी पीएम का आगमन होगा। वहां पर बीजेपी के हजारों कार्यकर्ता उनका भव्य स्वागत करेंगे। बड़ालालपुर स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय हस्तकला संकुल में जाकर वन डिस्ट्रीक वन प्रोडेक्ट के तहत हो काशी एक रुप अनेक कार्यक्रम में भाग लेंगे। इसके बाद बाबतपुर हवाई अड्डे से वापस चले जायेंगे। पीएम नरेन्द्र मोदी के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ एंव बीजेपी के अन्य दिग्गज नेताओं के उपस्थित रहने की संभावना है।
यह भी पढ़े:-Mahakal Express Train चलने से इतने पहले मिलेगा टिकट

Home / Varanasi / पीएम नरेन्द्र मोदी करेंगे यूपी की सबसे ऊंची प्रतिमा का अनावरण, जानिए क्यों है 63 फीट ऊंची

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो