scriptश्रृंगार गोरी का जलाभिषेक करने जा रहे शिवसैनिक को पुलिस ने हिरासत में लिया | Police arrested shiv sainik in Assi Ghat area | Patrika News
वाराणसी

श्रृंगार गोरी का जलाभिषेक करने जा रहे शिवसैनिक को पुलिस ने हिरासत में लिया

पुलिस व शिवसैनिक में हुई झड़प, बाद में निजी मुचलके पर छोड़े गये 170 शिवसैनिक

वाराणसीAug 12, 2019 / 07:42 pm

Devesh Singh

shiv sainik

shiv sainik

वाराणसी. सावन के आखिरी सोमवार को काशी विश्वनाथ ज्ञानवापी परिसर स्थित श्रृंगार गौरी में जलाभिषेक करने जा रहे शिवसैनिक व पुलिस में झड़प हो गयी। विवादित परिसर होने के चलते यहां पर जलाभिषेक करने पर रोक है। पुलिस ने शिवसैनिकों को जाने से रोका तो हंगामा हो गया। पुलिस ने शिवसैनिकों को हिरासत में ले लिया। बाद में 170 शिवसैनिकों को निजी मुचलके पर छोड़ा गया।
यह भी पढ़े:-#Big News-मुस्लिम भाईयों ने हिन्दू बहन का दिया कंधा, राम नाम सत्य का किया उच्चारण
काशी विश्वनाथ ज्ञानवापी परिसर में विवाद के चलते यहां पर साल में एक बार ही वासंतिक नवरात्र में श्रृंगार गौरी की पूजा होती है। इसके बाद पूजा करने पर रोक रहती है। यहां का विवाद अभी न्यायालय में विचाराधीन है। शिवसैनिक लंबे समय से यहां पर पूजा करने की मांग करते आये हैं। सावन के अंतिम सोमवार को अरुन पाठक के नेतृत्व में शिवसैनिक अस्सी घाट से जल लेकर श्रृंगार गौरी के लिए निकले थे। भेलूपुर पुलिस ने अस्सी घाट के पास ही शिवसैनिकों को रोकने का प्रयास किया। इसी बात को लेकर पुलिस व शिवसैनिकों में झड़प हो गयी। शिवसैनिक उतेजित हो गये और जमकर जय भवानी के नारे लगाने लगे। शिवसैनिकों ने बैरीकेडिंग तोड़ कर जाने का प्रयास किया। लेकिन पुलिस ने ऐसा करने से रोक दिया। इसके बाद भेलूपुर पुलिस ने शिवसैनिकों को हिरासत में ले लिया। भेलूपुर एसओ नागेश सिंह ने बताया कि कुल 170 शिवसैनिक को प्रतीकात्मक रुप से पकड़ा गया था बाद में निजी मुचलके पर छोड़ दिया गया।
यह भी पढ़े:-#Sawan 2019-सावन के आखिरी सोमवार को उमड़ी भक्तों की भारी भीड़, इतने लाख ने किया दर्शन

Home / Varanasi / श्रृंगार गोरी का जलाभिषेक करने जा रहे शिवसैनिक को पुलिस ने हिरासत में लिया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो