script#Sawan 2019-सावन के आखिरी सोमवार को उमड़ी भक्तों की भारी भीड़, इतने लाख ने किया दर्शन | Sawan 2019 last Monday heavy crowd came Kashi Vishwanath Temple | Patrika News

#Sawan 2019-सावन के आखिरी सोमवार को उमड़ी भक्तों की भारी भीड़, इतने लाख ने किया दर्शन

locationवाराणसीPublished: Aug 12, 2019 12:22:52 pm

Submitted by:

Devesh Singh

बीती रात से ही लाइन में लग गये थे श्रद्धालु, जानिए क्या है कहानी

Sawan 2019

Sawan 2019

वाराणसी. काशी विश्वनाथ की नगरी काशी में सावन के आखिरी सोमवार को दर्शन के लिए भक्तों का जनसैलाब उमड़ा हुआ है। काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन के लिए रविवार से ही लोगों की लाइन लग गयी थी। सोमवार को सुबह 11 बजे तक एक लाख 70 हजार लोगों ने दर्शन कर लिया था इसके बाद भी कई किलोमीटर लंबी लाइन लगी हुई थी जिससे अनुमान लगाया जा रहा है कि दर्शन का खास रिकॉर्ड बन सकता है।
यह भी पढ़े:-#patrikaUPnews-महादेव के इस मंदिर में दर्शन करने से नहीं होती है अकाल मृत्यु
सावन के आखिरी सोमवार को प्रदोष का योग के चलते लोगों की अधिक भीड़ उमड़ रही है। आम श्रद्धालुाओं के साथ भारी संख्या में कांवरिये भी कतार में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं। जिला प्रशासन ने पहली बार काशी विश्वनाथ मंदिर में चारों तरफ से दर्शन करने की व्यवस्था की है इसके बाद भी भीड़ के चलते लोगों को बाबा का दर्शन करने के लिए घंटों इंतजार करना पड़ रहा है। भक्तों की भीड़ का आलम यह है कि मंदिर के चारों तरफ कई किलोमीटर लंबी लाइन लगी हुई है। दिन चढऩे के साथ भक्तों की संख्या में वृद्धि होती गयी है।
यह भी पढ़े:-#Big News-मुस्लिम भाईयों ने हिन्दू बहन का दिया कंधा, राम नाम सत्य का किया उच्चारण
शहर के प्रमुख शिव मंदिरों में दर्शन के लिए उमड़ रही भारी भीड़
काशी विश्वनाथ के अतिरिक्त शहर के अन्य प्रमुख मंदिरों में दर्शन के लिए भारी भीड़ उमड़ी है। महामृत्युंजय मंदिर, त्रिलोचन महादेव, तिलभांडेश्वर महादेव, बीएचयू स्थित काशी विश्वनाथ मंदिर आदि सभी प्रमुख शिव मंदिरों में दर्शन के लिए लंबी कतार है। पुलिस प्रशास ने सावन के आखिरी सोमवार को सुरक्षा के खास बंदोबस्त किये हैं, जिसके चलते किसी प्रकार की दिक्कत नहीं हो रही है।
यह भी पढ़े:-#RakshaBandhan-मुस्लिम महिलाओं ने पीएम नरेन्द्र मोदी को बनाया भाई, अपने हाथ से तैयार कर भेज रही राखी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो