scriptWeather Alert-छाया रहेगा घना कोहरा, 16 से बारिश होने की संभावना | Rain will active in purvanchal on 16 January | Patrika News
वाराणसी

Weather Alert-छाया रहेगा घना कोहरा, 16 से बारिश होने की संभावना

तेज धूप के बाद भी नहीं मिली गलन से राहत, 15 से मौसम में परिवर्तन की उम्मीद

वाराणसीJan 13, 2020 / 07:21 pm

Devesh Singh

Fog

Fog

वाराणसी. पूर्वांचल में इन दिनों घना कोहरा व सर्द हवाओं का असर जारी है। सोमवार को सुबह घना कोहरा था। कोहरा जल्दी ही छट गया था और उसके बाद धूप खिली थी। जिससे तापमान में बढ़ोतरी हुई है। मौसम विभाग के अनुसार अधिकतम तापमान 20.9 व न्यूनतम तापमान 7.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।
यह भी पढ़े:-महाशिवरात्रि से मिलेगी महाकाल एक्सप्रेस की सौगात, 10 घंटे में पूरा होगा सफर

पूर्वी यूपी के कई जिले अभी भी सर्द हवाओं के चपेट में है। बर्फीली हवाओं का असर कम हो रहा है। जम्मू कश्मीर में लगातार पश्चिमी विक्षोभ आ रहे हैं इसके चलते कई कोल्ड फ्रंट तो कभी वार्म फ्रंट का असर पूर्वांचल पर पड़ रहा है।जम्मू कश्मीर पर पश्चिमी विक्षोभ आ रहा है, जिसका असर भी यहां पर पड़ेगा। लोगों के लिए सबसे राहत की बात है कि पिछले तीन दिनों से तेज धूप निकल रही है जिससे दिन के समय ठंड से राहत मिल रही है। धूप का असर खत्म होते ही गलन बढ़ जाती है और लोग ठिठुरने पर विवश हो जाते हैं। अगले 24 घंटे तक मौसम का यह मिजाज ऐसा ही रहेगा। उसके बाद ही परिवर्तन आयेगा।
यह भी पढ़े:-आसमान में उड़ रही पीएम मोदी, अमित शाह व प्रियंका गांधी की फोटो लगी पतंग

मकर संक्रांति से मौसम में हो सकता है बदलाव
मौसम वैज्ञानिक प्रो.एसएन पांडेय ने बताया कि अभी 24घंटे तक मौसम का मिजाज ऐसा ही बना रहेगा। मकर संक्रांति के दिन से मौसम में परितर्वन होने की उम्मीद है। 15 जनवरी को दोपहर के बाद आसमान में बादल छा सकते हैं। 16से लेकर 18 जनवरी तक बारिश या फिर बूंदाबांदी होगी। इसके बाद फिर आसमान साफ होगा तो तापमान में गिरावट होगी। निजी वेदर एजेंसी स्काईमेट की माने तो अभी 24 घंटे घना कोहरा होगा। उसके बाद 16से पूर्वी यूपी में बारिश होने की संभावना है।
यह भी पढ़े:-फ्रांस निवासी रोमैन ने शिव मंत्र की तांत्रिक शिक्षा ग्रहण की, बने रामानंद नाथ

Home / Varanasi / Weather Alert-छाया रहेगा घना कोहरा, 16 से बारिश होने की संभावना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो