scriptट्रक में ले जा रहे थे बीस लाख का गांजा, 3 आरोपी गिरफ्तार | Hemp of 20 lakhs recovered from three accused | Patrika News
विदिशा

ट्रक में ले जा रहे थे बीस लाख का गांजा, 3 आरोपी गिरफ्तार

उडि़सा से बाते थे गांजा, पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर किया गिरफ्तार

विदिशाDec 08, 2019 / 11:55 pm

Krishna singh

Hemp of 20 lakhs recovered from three accused

Hemp of 20 lakhs recovered from three accused

गंजबासौदा. पुलिस द्वारा द्वारा लगातार नशा विरोधी अभियान चलाया जा रहा है। इसी दौरान पुलिस को सूचना मिली कि एक ट्रक गांजा लेकर निकला है। मुखबिर की सूचना पर कोतवाली का पुलिस बल और विदिशा क्राइम ब्रांच का पुलिस बल विदिशा-अशोक नगर हाइवे पर सकरोली के मोड़ पर चेकिंग करने लगा और चेकिंग के दौरान एक ट्रक को रोका गया और जब जांच की गई तो उसमें 6 बोरी गांजा मिला। गांजा मिलने के बाद पुलिस के द्वारा ट्रक को गांजे के साथ जब्त कर लिया गया।
मिली जानकारी के मुताबिक ट्रक के हाइवे से गुजरने की सूचना मुखबिर के द्वारा दी गई थी। जिसको तस्दीक करने के लिए पुलिस बल रवाना हुआ था। पुलिस ने ट्रक क्रमांक आरजे 20 जीए 9624 को जब्त किया है जिससे उन्हे 20 लाख रूपए कीमती गांजा मिला और इसके बाद पूछताछ में ज्ञात हुआ कि ट्रक चालक सुनील पवार उर्फ सोनू और उसके दो अन्य साथी पिछले कई दिनों से गांजे की तस्करी कर रहे थे। सुनील और उसके अन्य साथियों को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर उनके विरूद्ध एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की है। यह गांजा कहां से ला रहे थे और किसको बेंचते हैं इसके बारे में पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है। अभी यह जानकारी नहीं लग सकी है कि यह गांजा शहर में किसको बेंचने के लिए यह तीनों तस्कर लेकर आए थे।
पुलिस ने इनको बनाया आरोपी
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस ने अशोक सूर्यवंशी, दुर्गा प्रसाद परमार व सुनील पवार को आरोपी बनाया है। जिनके पास से 121 किलो 200 ग्राम गांजा जब्त किया है।
उडि़सा से लाते थे गांजा
पुलिस की पूछताछ में ज्ञात हुआ है कि यह तीनों आरोपी पिछले कई दिनों से अवैध गांजे की तस्करी कर रहे थे और यह उडि़सा के बारंगल से गांजा लाकर विदिशा व उज्जैन में जाकर बेंचते थे। रोड पर इनके जो भी खरीद्दार थे वह वहां-वहां माल उतारकर चले जाते थे। आखिरी में बचा हुआ माल उज्जैन में जाकर तस्करों के द्वारा बेचा जाता था। हालांकि अभी तक यह ज्ञात नहीं हो सका कि यह विदिशा जिले में किसको गांजा बेचते थे। थाना प्रभारी वीरेन्द्र झा ने बताया कि न्यायालय से पुलिस रिमांड मांगा है। रिमांड मिलने के बाद पूछताछ की जाएगी। यह अभियान पुलिस अधीक्षक, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक व एसडीओपी जीपी अग्रवाल के निर्देशन में चलाया जा रहा था। उक्त मामले में थाना प्रभारी वीरेन्द्र झा, पीएसआई प्रियंका दुबे, केके पवार, रामेश्वर जाट, जितेन्द्र यादव, नीरज हजारी, प्रशांत सिंह, अजय गर्ग, सीता, प्रियंका मोर्य व क्राइम ब्रांच के प्रभारी बीडी वीरा, पवन जैन, सचिन पवार, भानू पाठक व रामसिंह की अहम भूमिका रही।

Home / Vidisha / ट्रक में ले जा रहे थे बीस लाख का गांजा, 3 आरोपी गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो