scriptइस लड़की को है अजीबोगरीब बीमारी, पानी के संपर्क में आते ही हो जाता है ऐसा हाल | This situation happens as soon as this girl comes in contact with wate | Patrika News
अजब गजब

इस लड़की को है अजीबोगरीब बीमारी, पानी के संपर्क में आते ही हो जाता है ऐसा हाल

डॉक्टर भी इस बीमारी को देखकर हैरान है
पानी की जगह दूध पीती है ये लड़की

नई दिल्लीDec 08, 2019 / 03:30 pm

Prakash Chand Joshi

girl

नई दिल्ली: इस जिंदगी में अगर सुख है तो दुख भी है। अब ये दुख किसी भी रूप में हो सकता है, जैसे बीमारी। बीमारी ( disease ) ऐसी चीज है जो हंसते-खेलते इंसान को क्या से क्या बना सकती है। देखा जाता है कि हर दिन नाजाने कितने लोग अस्पताल में इलाज के लिए आते हैं, लेकिन सब ठीक हो जाए ये जरूरी नहीं। इसी कड़ी में आपको एक 19 साल की लड़की के बारे में बताते हैं, जिसको बड़ी ही अजीबोगरीब बीमारी है।

girl1.png

16 साल की इस लड़की ने ऐसी जगह पर बनवा लिया टैटू, अब जिंदगी भर नहीं चल पाएगी

19 साल की लिंडसे चौबारे का शरीर पानी के संपर्क में आता है तो उनके शरीर पर लाल निशान हो जाते हैं। ऐसे में वो न तो पानी पी पाती हैं और न ही नहा पाती हैं। यही नहीं अगर वो पानी पीती हैं तो उनके मुंह में छाले पड़ जाते हैं और साथ ही मुंह में जलन हो जाती है। इसलिए उन्हें जब प्यास लगती है तो वो पानी की जगह दूध पीती हैं। न तो वो बारिश के मजे ले सकती हैं और न ही स्नोफॉल के। वहीं अगर वो गलती से पानी के संपर्क में आती हैं या उनके शरीर पर पानी गिरता है तो पूरे शरीर पर लाल निशान बन जाते हैं।

girl2.png

दरअसल, लिंडसे को Aquagenic Urticaria नाम की बीमारी है। एलर्जी से बचने के लिए लिंडसे को रोज मेडिसन लेनी पड़ती है। लिंडसे लोगों को इस बीमारी के बारे में बताने के लिए अपने शरीर पर ‘छाती पर पानी की बूंद टपकते हुए’ एक टैटू खुदवाया है. इस टैटू से लोगों को समझ में आ जाता है कि उन्हें पानी से एलर्जी है। लेकिन इस बीमारी के बारे में जानकर लोग हैरान है क्योंकि जरा सोचिए कि बिना पानी जीवन कैसा हो सकता है, लेकिन लिंडसे ऐसा जीवन जी रही है।

Home / Ajab Gajab / इस लड़की को है अजीबोगरीब बीमारी, पानी के संपर्क में आते ही हो जाता है ऐसा हाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो