scriptजब ट्रांसजेडर ने दिया बच्चे को जन्म, सड़क पर चलते लोग देते थे ऐसे ताने | transgender gives birth baby | Patrika News

जब ट्रांसजेडर ने दिया बच्चे को जन्म, सड़क पर चलते लोग देते थे ऐसे ताने

locationनई दिल्लीPublished: Mar 08, 2019 10:53:57 am

Submitted by:

Priya Singh

एक ट्रांसजेंडर ने पहली बार बच्चे को दिया जन्म
कष्टदाई रहा अब तक का सफर
अपने मंगेतर और बच्चे के साथ अब जी रहे ऐसी ज़िंदगी

transgender gives birth baby

जब ट्रांसजेडर ने दिया बच्चे को जन्म, सड़क पर चलते लोग देते थे ऐसे ताने

नई दिल्ली। लोगों के ताने और लाख मज़ाक उड़ाने के बाद भी एक ट्रांसजेंडर ने पहली बार बच्चे को जन्म दिया। 28 वर्षीय विले सिंपसन ने लोगों के ताने सुनकर अपने बच्चे को दुनिया में लाने का फैसला लिया। सितंबर 2018 में विले ने सर्जरी (सी-सेक्शन) के माध्यम से एक बच्चे को जन्म दिया। विले और उनके मंगेतर को इस बात का ज़रा सा भी अंदाज़ा नहीं था। विले फीमेल प्रजनन अंग होने के बाद भी उन्हें कई सालों से पीरियड्स नहीं आ रहे थे। यही वजह थी कि उन्हें इस बात का पता नहीं चला कि वे प्रेग्नेंट हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें- इस बिजनेसमैन को चाहिए सुयोग्य दामाद, दहेज में मिलेगा 21988890 रुपए का साम्राज्य

पिछले साल सितंबर महीने में उन्हें इस बात का पता चला कि वे प्रेग्नेंट हैं। समाज और लोगों के मज़ाक का पात्र न बनने के लिए उन्होंने यह बात सबसे छिपाकर रखी।

यह भी पढ़ें- मां के सुझाव पर बेटे ने छोड़ दी Google की नौकरी, अब कर रहा है ऐसा काम

इससे पहले वीले और उनके मंगेतर एक बच्चा गोद लेने की सोच रहे थे, लेकिन वीले के प्रेग्नेंट होने के बाद अब उन्हें हिम्मत आई और उन्होंने अपने प्रेग्नेंट होनी बात को सबसे साझा की। वीले ने बताया कि जब वह सड़क पर चलते थे तो लोग उनका मज़ाक उड़ाते थे।
यह भी पढ़ें- बॉर्डर पार ड्रग्स पहुंचाने के मामले में इस अपराधी का कोई मुकाबला नहीं, फिल्मी स्टाइल में जेल से जाता था भाग

उन्होंने बताया कि बच्चे का हमारी ज़िंदगी में आना बेहद खुश कर देने वाला है, लेकिन लोगों के तानों के साथ अपने बच्चे को जन्म देना थोड़ा कष्टदाई रहा। वीले का कहना है कि वह अब इन चीजों से आगे बढ़ गए हैं। उनका बच्चा अब लगभग 6 महीने का हो गया। वे कहते हैं कि अब उनका परिवार पूरा हो गया और वे बेहद खुश हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो