scriptचीन में पालतू जानवरों के कान मिकी माउस जैसा कराने की होड़, प्लास्टिक सर्जरी की बढ़ी डिमांड | China sees surge in demand to get Mickey Mouse ears for pets | Patrika News
विदेश

चीन में पालतू जानवरों के कान मिकी माउस जैसा कराने की होड़, प्लास्टिक सर्जरी की बढ़ी डिमांड

Mickey Mouse Ears For Pets: चीन में लोगों में अपने पालतू जानवरों के कान मिकी माउस जैसा कराने की होड़ मच गई है। इस वजह से प्लास्टिक सर्जरी की भी डिमांड बढ़ गई है।

Dec 30, 2023 / 12:09 pm

Tanay Mishra

mickey_mouse_ears_for_cat.jpg

Mickey Mouse ears on cat

कोई भी ट्रेंड जब शुरू होता है तो कई लोग उसे फॉलो करते हैं। चीन में इसी तरह का कुछ देखने को मिल रहा है। चीन में लोग अपने पालतू जानवरों के कान मशहूर डिज़्नी कैरेक्टर मिकी माउस जैसे कराने की होड़ में लगे हुए हैं। लोग चाहते हैं कि उनके डॉग्स और कैट्स के कान मिकी माउस जैसे लगे। इस ट्रेंड को फॉलो करते हुए कई लोग अपने पालतू डॉग्स और कैट्स के कानों को मिकी माउस जैसा करा रहे हैं।


प्लास्टिक सर्जरी की बढ़ी डिमांड

चीन में अपने पालतू डॉग्स और कैट्स के कान मिकी माउस जैसा कराने के लिए प्लास्टिक सर्जरी की डिमांड बढ़ गई है। लोग बड़ी संख्या में अपने पालतू डॉग्स और कैट्स के कानों को प्लास्टिक सर्जरी के ज़रिए मिकी माउस जैसा करा रहे हैं।

mickey_mouse_ears_for_cat_.jpg


पशु विशेषज्ञ कर रहे हैं इस ट्रेंड को बंद करने की मांग

चीन के कई पशु विशेषज्ञ इस खतरनाक ट्रेंड को बंद करने की मांग कर रहे हैं, क्योंकि इससे जानवरों को शारीरिक पीड़ा और मनोवैज्ञानिक परेशानी होती है। प्लास्टिक सर्जरी से डॉग्स और कैट्स के कानों को मिकी माउस की तरह बनाने से उन्हें काफी दर्द होता है और इस वजह से पशु विशेषज्ञ लोगों से ऐसा न करने के लिए कह रहे हैं।

सोशल मीडिया पर भी लोगों ने किया इस ट्रेंड का विरोध

सोशल मीडिया पर भी लोग चीन में फॉलो किए जा रहे इस ट्रेंड का विरोध कर रहे हैं। लोग पालतू जानवरों के कानों को सर्जरी के ज़रिए मिक्की माउस जैसा कराने को पूरी तरह से गलत बताते हुए इसे जानवरों पर अत्याचार बता रहे हैं और ऐसा न करने के लिए कह रहे हैं।

यह भी पढ़ें

भारत ने मांगा हाफिज़ सईद तो भड़का पाकिस्तान, फिर अलापा कश्मीर राग



Hindi News/ world / चीन में पालतू जानवरों के कान मिकी माउस जैसा कराने की होड़, प्लास्टिक सर्जरी की बढ़ी डिमांड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो