scriptexplosion near election office in Pakistan before election | चुनाव से पूर्व पाकिस्तान में लगातार दूसरे दिन धमाका, चुनाव कार्यालय के पास विस्फोट | Patrika News

चुनाव से पूर्व पाकिस्तान में लगातार दूसरे दिन धमाका, चुनाव कार्यालय के पास विस्फोट

locationनई दिल्लीPublished: Feb 04, 2024 09:02:23 am

Submitted by:

Prashant Tiwari

Pakistan: शनिवार को कराची में निर्वाचन आयोग के प्रांतीय कार्यालय के पास विस्फोट होने का मामला सामने आया है। यहां विस्फोटक से भरे एक बैग में छोटा-सा धमाका हुआ है।

 explosion near election office in Pakistan before election

पाकिस्तान में आम चुनाव के ठीक पहले बम धमाके रुकने का नाम नहीं ले रहे। शुक्रवार को बलूचिस्तान प्रांत में हुए धमाके के बाद शनिवार को कराची में निर्वाचन आयोग के प्रांतीय कार्यालय के पास विस्फोट होने का मामला सामने आया है। यहां विस्फोटक से भरे एक बैग में छोटा-सा धमाका हुआ है। हालांकि इस धमाके में किसी तरह के नुकसान की कोई सूचना नहीं है, लेकिन माना जा रहा है कि यदि धमाका कार्यालय या पार्किंग के आस-पास कहीं होता तो इससे भारी नुकसान हो सकता था।

धमाके के बाद पुलिस अलर्ट

धमाके के बाद पाकिस्तान की पुलिस भी काफी अलर्ट हो गई। 8 फरवरी को राष्ट्रीय आम चुनाव के मद्ददेनजर बुलाई गई एक आपात बैठक के बाद सिंध के महानिरीक्षक रिफत मुख्तार राजा ने अधिकारियों को प्रांतीय राजधानी में हालिया कानून व्यवस्था की चुनौतियों के मद्देनजर चुनाव सुरक्षा योजना को बढ़ाने का निर्देश दिया है। एसएसपी साजिद सदोजई के अनुसार, विस्फोटक सामग्री कराची के रेड जोन क्षेत्र में ईसीपी कार्यालय की दीवार के पास एक शॉपिंग बैग में रखी गई थी। विस्फोटक सामग्री में बॉल बेयरिंग नहीं पाए गए।

election_in_pak.jpg

 

अमरीका ने दी हिंसा की चेतावनी

उधर, अमरीका ने पाकिस्तान जाने वाले अमरीकी नागरिकों के लिए एक ट्रेवल एडवाइजरी जारी की है। उन्हें 8 फरवरी को होने वाले आम चुनाव से पहले सावधानी बरतने को कहा है और संभावित चुनाव-संबंधी हिंसा की भी चेतावनी दी है।

ट्रेंडिंग वीडियो